Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा पुलिस ने बड़ी कामयाबी, फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराने वाले गेंग का पर्दाफास कर तेल चोर भी पकड़ लिए

नोएडा पुलिस ने बड़ी कामयाबी, फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराने वाले गेंग का पर्दाफास कर तेल चोर भी पकड़ लिए

 Special Coverage News |  9 Oct 2019 10:50 AM GMT  |  नोएडा

नोएडा पुलिस ने बड़ी कामयाबी, फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराने वाले गेंग का पर्दाफास कर तेल चोर भी पकड़ लिए

ग्रेटर नोएडा: जिले में अपराध को लेकर एसएसपी वैभव कृष्ण की सख्ती काम करती नजर आती है। इसी क्रम में आज थाना साईट पांच पुलिस ने छह लोंगों के खिलाफ एक केस दर्ज किया जिसमें दो लोग गिरफ्तार कर जेल भेज दिए जबकि चार लोंगो की गिरफ्तारी बाकी है। इस खुलासे में एक फर्जी चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने वाले गेंग का भी पर्दाफास हुआ है।

घटना का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह थाना साइट 5 पर एक व्यक्ति सलमान पुत्र इस्लाम निवासी गांव अजीतपुर थाना अगौता बुलन्दशहर एक प्रार्थना पत्र लेकर आया कि थाना साइट 5 क्षेत्र अन्तर्गत पैरीफैरल हाइवे से उनका टाटा ट्रक नंबर UP 37 AT 1450 अज्ञात बदमाशों द्वारा तमंचा दिखाकर लूट लिया गया है। ट्रक ड्राइवर परवेज उर्फ कालू उर्फ कल्लू निवासी सिवाल खास जनपद मेरठ को भी साथ में लेकर चले गये हैं। उसकी तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना तत्काल प्रारम्भ की गयी।

वादी मुकदमा शुरूआती जाँच में अपने बयान अलग-अलग दे रहा था जिस पर शक होने पर सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि यह ट्रक मुरसलीम पुत्र हबीब निवासी बडौदा सिहानी थाना हाफिजपुर हापुड का है। इस ट्रक से यह लोग सलमान , मुरसलीम , मुकर्रम , कालू उर्फ कल्लू ,आरिफ और भूरा मिलकर हाइवे पर खडी गाडियों से तेल चोरी और लूटपाट करते हैं। तभी मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि ट्रक लूट की झूँठी सूचना देने वाले डासना टोल के पास एक वैगनार कार में बैठे हैं इस सूचना पर पुलिस डासना टोल पर पहुँची तो पुलिस को देखरकर वैगनार कार में से उतरकर तीन व्यक्ति भागे जिसमें से एक व्यक्ति गिरकर चोटिल हो गया जिसे पकड लिया गया शेष दो भाग गये गिरफ्तार व्यक्ति ने अपना नाम मुरसलीम बताया जिसके कब्जे से 1 तमंचा 315 बोर मय 2 जिंदा कारतूस व 3000 रूपये बरामद हुए।

जिससे वादी सलमान के सामने जब पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि यह ट्रक उसी का है जिससे ये लोग हाइवे पर गाडियों से तेल चोरी और लूटपाट का काम करते हैं इस ट्रक से ये लोग कई बार घटनाऐं कर चुके थे जिसके कारण यह ट्रक लोगों की नजर में आ गया था इस कारण से मुरसलीम ने अपना ट्रक बदमाशों द्वारा लूट लिये जाने का फर्जी मुकदमा अपने ट्रक के क्लीनर सलमान से थाना साइट 5 पर लिखवाया था।

इसने यह भी बताया कि इसका मकसद ट्रक का इन्स्योरेंस क्लेम का पैसा बीमा कम्पनी से लेना और ट्रक का नम्बर बदलकर बाद में प्रयोग करना था ट्रक नम्बर UP 37 AT 1450 को अभियुक्त मुरसलीम की निशादेही पर मसूरी टोल के पास से बरामद किया गया ट्रक में से 200-200 लीटर के दो प्लास्टिक के ड्रम, 20-20 लीटर की तीन बाल्टी , एक रबर का पाइप ,एक बडी कुप्पी (कीप) बरामद हुए हैं जिसका प्रयोग ये लोग गाडियों से तेल चोरी करने में करते हैं। इनके द्वारा करीब ढाई-तीन महिने पहले थाना दनकौर क्षेत्र पैरीफैरल हाइवे से करीब 200 लीटर तेल व 10000 रूपये एक गाडी से चोरी करना स्वीकार किया है ।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top