नोएडा

24 घंटों में 17 अपराधियों को पकड़ कर नोएडा पुलिस ने मनवाया अपने कप्तान का लोहा

Special Coverage News
30 Sep 2019 2:02 AM GMT
24 घंटों में 17 अपराधियों को पकड़ कर नोएडा पुलिस ने मनवाया अपने कप्तान का लोहा
x
जुर्गों के लिए सेफ मोर्निग वॉक,मानकों का पालन न करने वाले लोगों के लिए ऑपरेशन क्लीन,डायल एफआईआर, मनचलों के लिए एंटी रोमियो स्कवायद और रेड कार्ड आदि अभियान चला कर एक नया कीर्तिमान स्थापित करके जिले के लिए कुछ बेहतर करने की इच्छा की।

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के निर्देश पर जिले से अपराध को जड़ से खत्म करने के पुलिस निरंतर अपराधियों की धड़ पकड़ कर रही है।जिससे अपराध पर अंकुश लगाने में पुलिस को काफी मदद मिल रही है। अगर हम बात करे जिले के कप्तान की तो वैभव कृष्ण एक ऐसे युवा,तेज तर्रार और ईमानदार आईपीएस अधिकारी है जिन्होंने यूपी के कई जिलों में रह करके कुछ ऐसे कार्य किये जो आज भी चर्चा में रहते है। फिर चाहे वो बुजुर्गों के लिए सेफ मोर्निग वॉक,मानकों का पालन न करने वाले लोगों के लिए ऑपरेशन क्लीन,डायल एफआईआर, मनचलों के लिए एंटी रोमियो स्कवायद और रेड कार्ड आदि अभियान चला कर एक नया कीर्तिमान स्थापित करके जिले के लिए कुछ बेहतर करने की इच्छा की।

कई कप्तान आये और कई गये लेकिन किसी ने भी कुछ नया नही करने की सोची लेकिन आज हमारे पास एक ऐसे कप्तान है जिन्होनें पहली बार जनता के लिए कुछ नया करने की सोची।इसके साथ-साथ अपनी पुलिस से लोगों से अच्छा व्ववहार कायम करने की बात कही।आपको बता दे कि एसएसपी वैभव कृष्ण के कुशल नेतृव्य में उनकी पुलिस ने मात्र 24 घंटों में 17 अपराधियों को पकड़ कर अपने कप्तान का लोहा मनवा दिया।अगर बात करे विभन्न थाना क्षेत्रों की तो थाना फेस-2 ने 4 अभियुक्तों को, थाना-24 ने एक मोबाइल चोर,थाना-बादलपुर ने मार्दक पदार्थों बचने वाले 5 अभियुक्तों को,थाना ईकोटेक-3 ने 2 हत्या के प्रयास करने वाले अभियुक्तों को,फेस-3 शराब तस्करी करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया। देखा जाये तो इस तरह की कारवाई से अपराधियों में दहशत का माहौल बना रहता है। जिससे जिले को अपराध मुक्त होने में फायदा मिलता है ।उपयुक्त थानों के बारे में अगर विस्तार से बात करे तो इस प्रकार है।

फेस-2: थाना पुलिस ने गांव इलाहाबांस के पास से कपिल को गिरफ्तार किया जिसके कब्जे से 18 पेटी हरियाणा मार्का शराब बरामद की।जिबकी उसका एक साथी अभी फरार चल रहा है।वही दूसरी तरफ थाना पुलिस ने शाहरूख,मनोज और कुलदीप को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया जिनके कब्जे से मोबाईल फोन टावर के चोरी किये गये 15 जीएसएम एंटीना एसआरएन बरामद किये।

थाना-24:थाना पुलिस ने मोहम्मद अलाउद्दीन को गिरफ्तार किया।जिसके कब्जे से चोरी के तीन मोबाइल फोन बरामद है।

थाना बादलपुर: थाना पुलिस ने 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जो गांजा बेचने के कार्य करते थे।इनके कब्जे से 3.7 किलोग्राम गांजा बरामद किया।

ईकोटेक-3:थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में रिंकू और सुनील को गिरफ्तार किया।

फेस-3:थाना पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले विकास,भारत,पप्पन,संदीप और विशंभर को गिरफ्तार किया।जिनके कब्जे से 15 पेटी हरियाणा मार्का अग्रेंजी शराब बरामद हुयी।पकड़े गये सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story