नोएडा

नोएडा: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पैसे लेते पुलिसकर्मी का वीडियो, जांच में खुला पूरा मामला

Shiv Kumar Mishra
9 Feb 2020 8:04 AM GMT
नोएडा: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पैसे लेते पुलिसकर्मी का वीडियो, जांच में खुला पूरा मामला
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। अपराध पर निरंतर अंकुश लगाने का प्रयास करने वाली नोएडा पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगते आये हेै। लेकिन जांच के बाद उन आरोपों पर कई सवाल उठते भी आये है।इसी क्रम में थाना सैक्टर-20 की पीसीआर 34 पर तैनात एक पुलिसकर्मी का रुपए लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुया। वीडियो में पीसीआर के अंदर बैठे पुलिसकर्मी को एक युवक कुछ रुपए देते हुए दिख रहा है।

आनन फानन में लोगों ने बिना सोचे समझे रिश्वतखोरी का आरोप भी लगा दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस आयुक्त ने जांच के आदेश दिये। इसके बाद डीसीपी जोन प्रथम ने जब वीडियो की जांच कराई तो पता चला कि पुलिसकर्मी पर लगाए गए आरोप गलत है।

आपको बता दे कि शुक्रवार शाम को थाना सैक्टर-20 की पीसीआर 34 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुया था।जिसमें एक पुलिसकर्मी चालक की बगल वाली सीट पर बैठा है और एक युवक पीसीआर के पास पुलिसकर्मी से बात कर रहा है। कुछ देर बातचीत के बाद युवक पुलिसकर्मी के हाथ में कुछ रुपए देते हुआ दिख रहा है।

इस संम्बंध में जब थाना प्रभारी सैक्टर-20 राजबीर सिंह चौहान ने बात हुई तो उन्होंने बताया कि वीडियो झुंडपुरा पुलिस चौकी क्षेत्र का है। जिस पुलिसकर्मी पर आरोप लगा है उसने बताया कि एक युवक से उसने पास-पास मंगाया था। बाकी बचे हुए रुपए युवक ने उन्हें वापस किए थे।

वही डीसीपी जोन प्रथम संकल्प शर्मा ने बताया कि मामले की जांच कराई गई है। जिस दुकान से पुलिसकर्मी ने पास-पास मंगाया था।उसे दुकान पर बैठी महिला मनीषा ने ने बताया कि पुलिसकर्मी ने एक युवक को दुकान पर भेजकर पास-पास मंगाया था। पुलिसकर्मी ने युवक को 10 रुपए दिए थे। जिसमें से पांच रुपए युवक ने पुलिसकर्मी को पकड़ाए थे। पुलिसकर्मी पर लगाए गए आरोप जांच में गलत पाए गए हैं ।

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story