Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > एसपी सिटी विनीत जासवाल कीसूझ बूझ से पुलिस के हथे चढ़ा, फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी

एसपी सिटी विनीत जासवाल कीसूझ बूझ से पुलिस के हथे चढ़ा, फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी

पुलिस अभी मामले में आरोपी प्रेम से पूछताछ कर रही थी तभी एसपी सिटी के पास भतीजे ने खुद को मंत्री बताते हुए फोन किया और प्रेम पर किसी प्रकार का दबाव ना बनाने की हिदायत दी।

 Special Coverage News |  19 Aug 2019 6:48 AM GMT  |  नोएडा

एसपी सिटी विनीत जासवाल कीसूझ बूझ से पुलिस के हथे चढ़ा, फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। नोएडा पुलिस उस समय एक बड़ी सफलता मिली जब उन्होंनें फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर वसूली व ठगने वाले दो अपराधियों प्रेम व आकाश निवासी सिंदराबाद बुलंदशहर को थाना फेज-3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों रिश्ते में चाचा भतीजे है। चाचा प्रेम क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनता था तो भतीजा मंत्रियों का पीएस बनकर ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर लाखों की कमाई करता था।

आपको बता दे कि प्रेम ने शनिवार को क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर ममूरा में रहने वाले एक शख्स को गाड़ी में बंधक बना लिया था। जेल भेजने के नाम पर उससे 33 हजार रुपये वसूल लिए थे।पीड़ित जब इसकी शिकायत की तो पुलिस ने आरोपी को पकड़ा लिया। उसके बाद भतीजे आकाश ने फर्जी मंत्री बनकर नोएडा के एसपी सिटी विनीत जायवाल को उसे छोड़ने को कहा। मामला संदिध्य लगने पर एसपी सिटी ने इसकी जांच करायी तो दोनों की पोल खुल गई।

इस तरह एसपी सिटी की सूझबूझ से पुलिस ने दो शातिर ढ़गों को पकड़ा।एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने बताया कि 17 अगस्त को कोतवाली फेज थ्री में ममूरा निवासी भारत उर्फ अर्जुन ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उसे कुछ लोगों ने क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर बंधक बना लिया था और जेल भेजने की धमकी देकर 33 हजार रुपये वसूल लिए थे। पुलिस अभी मामले में आरोपी प्रेम से पूछताछ कर रही थी तभी एसपी सिटी के पास भतीजे ने खुद को मंत्री बताते हुए फोन किया और प्रेम पर किसी प्रकार का दबाव ना बनाने की हिदायत दी।

इसके बाद आकाश ने इस संम्बध में अन्य कई अधिकारियों को भी फोन किया। एसपी सिटी को बातचीत करने वाला व्यक्ति संदिग्ध लगा।जिसके बाद मामले की जांच करवायी तो मामला फर्जी निकला।पुलिस ने रविवार सुबह ममूरा से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में एक अन्य व्यक्ति भी जांच के घेरे में है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it