नोएडा

नोएडा में सपा ने दिया अस्पताल में संविदा कर्मियों के समर्थन में धरना

Shiv Kumar Mishra
22 Feb 2020 2:10 PM GMT
नोएडा में सपा ने दिया अस्पताल में संविदा कर्मियों के समर्थन में धरना
x

समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सपा जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे के नेतृत्व में सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल में धरने पर बैठे संविदा कर्मियों के समर्थन में धरने में शामिल हुए। नौकरी से निकाले गए एवं उनके समर्थन में बैठे संविदा कर्मियों ने अपनी परेशानियों से सपा प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि चौदह कंप्यूटर आपरेटर के अलावा एक इलेक्ट्रीशियन को भी काम से रोक दिया गया है। उनकी मांग है कि यथाशीघ्र उनका वेतन दिलाया जाय और वापस काम पर रखा जाय। कर्मचारियों की मांग को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बंदना शर्मा से मुलाकात की और उन्हें कर्मचारियों की समस्या से अवगत कराया। समस्या से संबंधित पत्र भी वंदना शर्मा को सौंपा। वंदना शर्मा ने कहा कि वह भी प्रयास कर रही है कि कर्मचारियों का वेतन शीघ्र मिल जाये।

सपा जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने बताया कि जिस नोएडा के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह है जो कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी है वहां के अस्पताल की यह दुर्दशा हो रही है तो अन्य जिलों के स्वास्थ्य सेवा की स्थिति क्या होगी इसे आसानी से समझा जा सकता है। सरकार के पास कर्मचारियों को देने के लिए पैसे नहीं है और मरीजों के लिए दवा भी उपलब्ध नहीं है। सीएमएस ने बताया है कि उत्तरप्रदेश में जहां सौ बेड के अस्पताल हैं वहां पर कंप्यूटर ऑपरेटर और सिक्योरिटी गार्ड कोई पद नहीं है इसलिए वेतन नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह बात कितनी हास्यास्पद है कि सपा सरकार में कोई परेशानी नहीं हुई तो अब क्यों कर्मचारियों को परेशान किया जा रहा है। अन्य जिलों में कई सरकारी हॉस्पिटल हैं लेकिन यहां तो केवल एक ही है। प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला नोएडा वहां पर भाजपा सरकार एक अस्पताल ठीक से संचालित नहीं कर पा रही है। समाजवादी पार्टी कर्मचारियों के साथ है जब तक उनका वेतन नहीं मिल जाता और उन्हें काम पर वापस नहीं लिया जाता । चिकित्सा के क्षेत्र में जितना बेहतरीन काम सपा की अखिलेश सरकार ने किया था उतना ही योगी सरकार ने बेडा गर्क कर दिया है।स्वास्थ्य मंत्री को जिला अस्पताल की दुर्दशा से पत्र के माध्यम से अवगत कराया जाएगा।

इस अवसर पर पूर्व महानगर अध्यक्ष सूबे यादव , बबलू चौहान, अर्जुन प्रजापति, बिलाल बरनी, तनवीर हुसैन, मोहसिन सैफी, सुधीर कुमार, पवन कुमार, मुन्नीलाल बघेल, दानिश, नीलोफर खातून, रूबी कुमारी, पूरण पाल, अजीत कुमार ,यशपाल यादव, धन्नू सिंह सहित तमाम सपा नेता मौजूद रहे।

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story