Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > डीजीपी के आदेश पर जिला गौतमबुद्ध नगर में मिट्टी के दीयों से सजे थाने, एसएसपी ने मनाई पुलिस परिवार के साथ दिवाली

डीजीपी के आदेश पर जिला गौतमबुद्ध नगर में मिट्टी के दीयों से सजे थाने, एसएसपी ने मनाई पुलिस परिवार के साथ दिवाली

 Special Coverage News |  29 Oct 2019 3:21 AM GMT  |  नोएडा

डीजीपी के आदेश पर जिला गौतमबुद्ध नगर में मिट्टी के दीयों से सजे थाने, एसएसपी ने मनाई पुलिस परिवार के साथ दिवाली
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। जिले में दिपावली का त्योहार रविवार को हर्षोंउल्लास के साथ मनाया गया।उत्तर प्रदेश के डीजीपी के आदेश के अनुसार जिले के समस्त थानों को मिट्टी के दीयों से रोशन किया गया।आपको बता दे कि प्रदेश के डीजीपी ने आदेश दिया था कि सभी जिलो के एसएसपी व एसपी आगामी दीपोत्सव के त्यौहार पर स्थानीय छोटे दुकानदारों और फुटकर विक्रेताओं से क्रय किये गए मिट्टी के दीयों से सभी थानों को प्रज्वलित कर सजाये।इसी क्रम में नोएडा के थाना-20 में एसएसपी की मौजूदगी में 1100 मिट्टी के दीये जलाये गये।

एसएसपी वैभव कृष्ण द्वारा सभी को दीपावली के पावन पर्व की शुभकामनाएं दी गई।थाना-20 के प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान व चौकी इंचार्ज अट्टा जितेंद्र कुमार ने दीपावली को अनूठे तरीके से मनाया।इन्होनें एक ऐसे परिवार के साथ दीपावली का त्योहार मनाया जो झुग्गी झोपड़ी में रहकर अपना जीवन यापन कर रहे है। दीपावली के पावन उत्सव पर उनके परिवार को कपड़े, मिठाई,दीपक,मोमबत्ती आदि वितरण कर दीपावली का त्योहार मनाया।

पुलिसकर्मीयों के द्वारा करे गये इस कार्य से परिवार की आंखें नम हो गई और वो खुशी से झूम उठे। थाना फेस-3 में स्थित बहलोरपुर चौकी इंचार्ज वरूण पंवार ने अपनी चौकी में मिट्टी के दीये जला कर पूजा अर्चना की ।उसके बाद चौकी क्षेत्र में गरीबों को वस्त्र व मिठाई बांट कर दिपावली मनायी। वही थाना-49 क्षेत्र की चौकी सैक्टर-51 के चौकी इंचार्ज कैलाश चंद ने अपने चौकी में मिट्टी के दीये जलाकर पूजा अर्चना की।उसके बाद क्षेत्र के गरीब लोगों को दीपक,मिठाई, कपड़े और मोमबत्ती आदि का वितरण करके दिपावली मनायी।

वही नोएडा के सैक्टर- 135 स्थित थाना एक्सप्रेसवे कोतवाल भुवनेश कुमार गौतम ने भी समस्त थाना स्टाफ के साथ मिट्टी के दीपक जलाए व क्षेत्र के चौकी प्रभारी सैक्टर-126 अंकुर चौधरी,चौकी प्रभारी विश टाउन सैक्टर-132 रणजीत सिंह ने भी मिट्टी के दीप जलाकर चौकियों को जगमगाया और क्षेत्र के लोगों को मिठाई खिलाकर दीपावली का पर्व त्योहार मनाया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it