Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > एसएसपी वैभव कृष्ण की सूझबूझ से होमगार्ड घोटाले की मस्टरोल में आग लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार

एसएसपी वैभव कृष्ण की सूझबूझ से होमगार्ड घोटाले की मस्टरोल में आग लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार

 Special Coverage News |  26 Nov 2019 3:29 PM GMT  |  नोएडा

एसएसपी वैभव कृष्ण की सूझबूझ से होमगार्ड घोटाले की मस्टरोल में आग लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर के तेज तर्रार एसएससी वैभव कृष्ण के कुशल नेत्रत्व में आज पुलिस को एक बड़ी कामायाबी हाथ लगी है। आपको बता दे कि प्रदेश भर में कुछ दिनों से होमगार्ड वेतन घोटाला बड़ी चर्चाओं में रहा है। लोगों को उम्मीद भी थी कि इस घोटाले को अंजाम देने वाले भष्टाचारियों के नाम जल्द उजागर होगें।

लोगों की आशा पर खरे उतरते हुये आज जिले के तेज तर्रार व कर्मठ कप्तान ने आज होमगार्ड घोटाले की मस्टर रोल में लगी आग के आरोपित को पकड़ कर बड़ा खुलासा किया है।आपको बता दे कि आरोपित राजीव कुमार जो अवैतनिक रूप से प्लाटून कमांडर राजीव कुमार के पद पर तैनात था ने ही कमांडेंट ऑफिस में आग लगाई थी। 18 नवंबर की रात राजीव कुमार ने परिसर में खड़ी बाइक से पेट्रोल निकालकर मस्टर रोल में आग लगाई थी। मामले की जांच कर रही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर राजीव कुमार को गिरफ्तार किया है।




आरोप है कि राजीव कुमार ने घोटाले में अपने को बचाने के इरादे से आग लगाई थी। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। पुलिस जांच में पता चला है कि आग लगाने वाला आरोपित कार्यालय का मुख्य द्वार कूदकर अंदर आया था। इसके बाद उसने बीएस दफ्तर का ताला तोड़ा और भीतर रखी उसी अलमारी का ताला तोड़ा। जिसमें मस्टर रोल व वेतन संबंधित दस्तावेज रखे हुए थे ।इसके बाद आरोपित ने इन दस्तावेज को कक्ष में ही रखे एक लोहे के बक्से का ताला तोड़कर उसमें रख दिया और आग लगा दी। बक्से में घोटाले से जुड़े कागजात पहले से मौजूद थे।




इस मामले में सूरजपुर पुलिस थाने में इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया था। मामले की जांच के लिए एसएसपी ने एक एसआइटी टीम का गठन किया था। इसमें एसपी सिटी विनीत जायसवाल भी थे। पुलिस ने दावा किया कि आपराधिक कृत्य के तहत आग जानबूझ कर लगाई गई है।इसमें किसी ऐसे व्यक्ति की भूमिका है जो कि घोटाले में शामिल है।

बता दें कि एसएसपी वैभव कृष्ण से जुलाई में एक होमगार्ड ने फर्जीवाड़ा कर होमगार्डो के ड्यूटी का फर्जी मस्टररोल तैयार कर भुगतान की शिकायत की थी। एसएसपी वैभव कृष्ण ने घोटाले का खुलासा करने वाली टीम को 25,000 रुपये के इनाम से पुरस्कृत किया।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it