नोएडा

यूनाइटेड नेशंस का 14वां ग्लोबल कन्वेंशन का एक्स्पो मार्ट ग्रेटर नोएडा में होगा आयोजन, कमिश्नर और डीआईजी ने अधिकारीयों को दिए निर्देश

Special Coverage News
27 Aug 2019 1:47 PM GMT
यूनाइटेड नेशंस का 14वां ग्लोबल कन्वेंशन का एक्स्पो मार्ट ग्रेटर नोएडा में होगा आयोजन, कमिश्नर और डीआईजी ने अधिकारीयों को दिए निर्देश
x

गौतमबुद्धनगर: यूनाइटेड नेशंस के ग्लोबल कन्वेंशन के आयोजन की तैयारियों के सम्बन्ध में मेरठ मंडल की मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम के द्वारा एक्स्पो मार्ट ग्रेटर नोएडा में बैठक करते हुए अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश। उन्होंने बताया की भारत यूनाइटेड नेशंस के ग्लोबल कन्वेंशन की मेजबानी कर रहा है और इस आयोजन में संयुक्त राष्ट्र संघ से जुडे विभिन्न देशों के तीन हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेगेें और ग्रेटर नोएडा गौतमबुद्धनगर में अब तक की सबसे बडी ग्लोबल काॅन्फ्रेंस होगी। उन्होंने कहा यह भारत सरकार का बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम और इस कार्यक्रम से सम्बन्धित सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां समय रहते पूर्ण कर ली जाये।

मेरठ मंडल की कमिश्नर अनीता सी मेश्राम के द्वारा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एक्स्पो मार्ट की सुरक्षा व्यवस्था का आॅडिट करें एवं सभी कर्मचारियों की सूची प्राप्त कर एलआईयू जांच करा लें। उन्होंने कहा कि विभिन्न देशों के प्रतिनिधि के रहने, आने जाने, खाने पीने तथा स्वास्थ से सम्बन्धित व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न न हो। उनके रहने से सम्बन्धित होटलों की सूची तैयार कर उनका का आॅडिट कराते हुए सम्बन्धित कर्मचारियों की भी एलआईयू जांच करा लें।

मेरठ रेंज के डीआईजी के द्वारा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा पास सःसमय बनवा लिये जाये जिससे तीन शिफ्टों में कार्यरत सुरक्षा प्रणाली की व्यवस्था बनी रहे। उन्होंने कहा कि आयोजन के समय ट्रेफिक व्यवस्था बाधित न हो इसका निस्तारण समय रहते कर लिया जाये। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने आश्वस्त करते हुए कहा कि आयोजन के संबन्ध में उनके द्वारा जो निर्देश प्राप्त हुए है उनका पालन अधिकारियों के माध्यम से सुनिश्चित कराया जायेगा। इस अवसर पर कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के द्वारा विस्तारित रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई।

आयोजित बैठक में सीईओ ग्रेटर नोएडा नरेंद्र भूषण, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मुनींद्र नाथ उपाध्याय, डब्ल्यूसीसीबी एच वी गिरीश तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story