प्रयागराज

शौचालय के लिए बैंक से पैसा निकालने पहुंचे किसान से15 हजार की ठगी

Special Coverage News
1 Nov 2018 11:33 AM GMT
शौचालय के लिए बैंक से पैसा निकालने पहुंचे किसान से15 हजार की ठगी
x
ठगों ने युवक को कागज की एक पोटली देकर यह कहा कि उसमें ₹80000 है वह इसमें से अपना पैसा ले ले बाकी अपने खाते में ही जमा कर ले।

शशांक मिश्रा

सोरांव, प्रयागराज। सोरांव थाना क्षेत्र में एक बार फिर से ठगों का गैंग सक्रिय हो गया है। गुरुवार की दोपहर ठगों के इसी गैंग ने शिवगढ़ चौराहे पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। देना बैंक की शिवगढ़ शाखा से पैसा निकालने गये एक स्थानीय किसान अशोक को ठगों ने अपना निशाना बनाया और उसे कागज की पोटली थमा कर बैंक से निकाले ₹15000 लेकर फरार हो गए।

ठगी का शिकार हुआ युवक सोरांव थाना क्षेत्र के सराय भोगी गांव का रहने वाला है । सरकार की तरफ से स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय बनवाने के लिए उसके खाते में ₹12000 भेजे गए थे, जिसे निकालने के लिए वह बैंक गया था । जब वह अपने खाते से ₹15000 निकालने के लिए लाइन में लगा था तभी दो ठगों ने उसे अपनी बातों में बहला लिया और बातचीत करते हुए पैसा निकालने के बाद उसे बैंक के बाहर ले आए, जहां उनका एक साथी पहले से ही बाइक लेकर तैयार खड़ा था।


ठगों ने युवक को कागज की एक पोटली देकर यह कहा कि उसमें ₹80000 है वह इसमें से अपना पैसा ले ले बाकी अपने खाते में ही जमा कर ले। किसान जब तक कुछ समझ पाता किसान का ₹15000 लेकर ठग भावापुर हाईवे की ओर फरार हो गए । भुक्तभोगी अशोक ने जब पोटली खोली तो अंदर कागजों का पुलिंदा बांधा पडा था। कागज का बंडल देखकर अशोक के होश उड़ गए और वह भागता हुआ बैंक के अंदर पहुंचा। बैंक मैनेजर व कर्मचारियों को सूचना देकर मदद मांगने लगा तो घटना की सूचना मिलते ही चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मी भी बैंक पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज में ठगों की तलाश करते हुए घटना की जानकारी सोरांव थाने को दी गई।


आनन-फानन में जांच पड़ताल के लिए मौके पर पुलिस पहुंची और अशोक से पूछताछ कर घटना की जानकारी लेती रही। वहीं बैंक प्रबंधक राम सुयश मिश्रा ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराई जिसमें बैंक के अंदर दो ठग अशोक को अपनी बातों में बहलाती फुसलाते दिख रहे हैं। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरा के अलग-अलग एंगल से ठगों की तस्वीरें सामने आई है। लेकिन, तस्वीरें धुंधली होने के कारण ठगों की पहचान नहीं हो सकी है । मामले में अशोक ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर ठगो की सुरागसी कर रही है ।

Next Story