Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रयागराज > रेप केस में चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाई कोर्ट से मिली जमानत

रेप केस में चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाई कोर्ट से मिली जमानत

 Shiv Kumar Mishra |  3 Feb 2020 9:16 AM GMT  |  प्रयागराज

रेप केस में चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाई कोर्ट से मिली जमानत
x

शाहजहांपुर की छात्रा के यौन शोषण केस में स्वामी चिन्मयानन्द को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है।यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से सोमवार को जमानत मिल गई। बता दें, स्वामी को 20 ​सितंबर 2019 को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद से वो जेल हैं। बीच में तबीयत खराब होने के बाद भी उन्हें जमानत नहीं दी गई थी।

क्या है पूरा मामला

शाहजहांपुर में स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा 23 अगस्त 2019 को अचानक अपने हॉस्टल से लापता हो गई थी। अगले दिन 24 अगस्त को उसका एक विडियो सामने आया था, जिसमें उसने स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण और कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया था। वीडियो वायरल होने के बाद पिता की ओर से बेटी के अपहरण और जान से मारने की धाराओं में स्वामी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया। जिसके बाद पुलिस ने राजस्थान से छात्रा को बरामद किया। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खुद संज्ञान लिया था। मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई। जांच के दौरान स्वामी को 20 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया। तब से चिन्मयानंद जेल में थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it