प्रयागराज

जर्जर भवन में पढ़ रहे आंगनवाड़ी के बच्चों के सिर पर मंडरा रही है मौत!

Shiv Kumar Mishra
26 Jan 2020 11:50 AM GMT
जर्जर भवन में पढ़ रहे आंगनवाड़ी के बच्चों के सिर पर मंडरा रही है मौत!
x
खुर्द असरावल जलालपुर घोसी का पंचायत भवन जर्जर

प्रयागराज के खुर्द असरावल जलालपुर घोसी गांव मे बनाया गया पंचायत भवन अव्यवस्था के कारण जर्जर हो चुका है. यह भवन कभी भी गिर सकता है. जब पंचायत भवन का निर्माण किया गया था तो अधिकारियों की लापरवाही से कार्यदायी संस्था ने घटिया निर्माण कर भवन खड़ा कर दिया. शिकायत के बाद भी पंचायत भवन के निर्माण में गुणवत्ता के खेल को अधिकारी नजर अंदाज करते रहे जिसका खामियाजा बच्चे भुगत सकते है.

बताना चाहेगे की खुर्द असरावल का पंचायत भवन एकदम जर्जर हो चुका है.जिससे कभी भी आंगनवाड़ी के बच्चो के साथ कोई भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है. आज कई सालो से इस पंचायत भवन मे आगनवाडी केंद्र चलाया जाता है जो व्यवस्था पर सवाल है.

इस पंचायत भवन के आंगनवाड़ी केंद्र में कई दर्जन छोटे बच्चे पढ़ने आते है. पंचायत भवन जर्जर होने की वजह से कभी भी बच्चो के साथ बड़ी दुर्घटना घट सकती है. इसमे गाव वालो ने कई बार अधिकारियो और ग्राम प्रधान से शिकायत भी किया पर आज तक किसी जिम्मेदार अधिकारी ने जाच कर जर्जर पंचायत भवन से आंगनवाड़ी केंद्र अन्य स्थान पर हटाने की पहल नही की है जो ब्यवस्था पर बड़ा सवाल है.

अब देखना यह है की इस जर्जर पंचायत भवन तक अधिकारियो की नजर पहुचती है,या फिर वह देख कर जानबूझ कर अंजान बने रहेंगे. कोई बड़ी दुर्घटना का इन्तजार उन्हें रहेगा.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story