प्रयागराज

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने PM मोदी पर जमकर बोला हमला ,पीएम मोदी को बताया 180 डिग्री वाला प्रधानमंत्री

Special Coverage News
5 May 2019 11:32 AM GMT
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने PM मोदी पर जमकर बोला हमला ,पीएम मोदी को बताया 180 डिग्री वाला प्रधानमंत्री
x

शशांक मिश्रा

लोकसभा चुनाव का पांचवा चरण का मतदान होने को है और लगातार छठे चरण के चुनाव की तैयारियां जोरों पर है राजनीतिक दलों द्वारा एक दूसरे पर प्रत्यारोप आरोप लगाने की होड़ जारी है !आज प्रयागराज की दोनों लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह महागठबंधन का असर है कि अब देश के प्रधानमंत्री को बाबा भीमराव अम्बेडकर एवं डा. राम मनोहर लोहिया याद आने लगे हैं। आजादी के बाद डॉ. लोहिया एवं अम्बेडकर साथ मिलकर राजनीतिक विचारधारा को बढ़ने का काम किया था जिसे नेता मुलायम सिंह यादव एवं कांशीराम ने आगे बढ़ाया था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गठबंधन देश को मजबूत और नयी सरकार देगा। देश के भविष्य बनाने का चुनाव है। देश सही दिशा में नहीं जा पाया है। यह पहली बार मौका मिला है जिसके लिए एक बार फिर आप को एकजुटता का परिचय देना है। गठबंधन देश में नयी रोशनी और नया परिवर्तन लायेगा जिसमें किसी बेरोजगार, शिक्षित और किसानों के हित को सर्वोंपरि रखा जायेगा। बीजेपी सरकार देश की जनता के साथ केवल सपने दिखा कर बरगला रही है।

सपा-बसपा ने PM मोदी पर लगाया फूट डालने की कोशिश का आरोप

बीजेपी किसानों, पटेल, प्रजापति, केवल, कर्मी आदि पिछड़ी जातियों के सम्मान को छीनना चाहती है। इनकी सोच कभी भी हमारे बारे में सकारात्मक नहीं रही है। यह हमारे बारे में क्या सोचते है, सभी को पता है। उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर व्यंज्ञ कसते हुए कहा,'हमें नहीं पता कि उन्हे मोदी) क्या हो गया। गठबंधन की ताकत से घबराकर हर मंच से अलग-अलग बयान बदल रहे हैं। कभी कहते है सपा अपने मतलब के लिए बसपा को धोखा दे रही है। कभी कहते हैं 40-40 सीटें पाने वाले देश क्या चलायेंगे। हम कहते हैं गठबंधन देश का प्रधानमंत्री ही बदल देगा। साइकिल और हाथी का रिश्ता टूटने वाला नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी को प्रधानमंत्री के बदले प्रचारमंत्री ज्यादा अच्छा लगता है। काम की तुलना में यह प्रचार खूब करते हैं। उन्होंने पीएम मोदी को 180 डिग्री वाला प्रधानमंत्री बताया। उन्होने कहा कि 180 डिग्री इसलिए कहा कि यह सारा काम उल्टा ही करते हैं। बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया, नहीं दिया। शिक्षित युवाओं को नौकरी का वादा कर नहीं दिया। काले धन से लोगों के खाते में 15 लाख रूपये दिलाने का वादा वह भी झूठा। किसानों के लागत मूल्य का डेढ़ गुना मुनाफा दिलाने का वादा भूल गये। जनता के साथ वादा खिलाफी का काम किया है। अभी उपचुनाव में सपा ने जीत हासिल की थी अभी हाल ही में एक टीवी चैनल के एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद फूलपुर से सपा के सांसद नागेंद्र सिंह पटेल का टिकट काटकर सपा ने पंधारी यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं इलाहाबाद से राजेंद्र खरे को अपना प्रत्याशी बनाया है!

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story