Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रयागराज > चिन्मयानंद की जमानत याचिका पर आज हाइकोर्ट करेगा सुनवाई

चिन्मयानंद की जमानत याचिका पर आज हाइकोर्ट करेगा सुनवाई

 Special Coverage News |  8 Nov 2019 3:26 AM GMT  |  नई दिल्ली

चिन्मयानंद की जमानत याचिका पर आज हाइकोर्ट करेगा सुनवाई

चिन्मयानंद की जमानत याचिका पर आज हाइकोर्ट करेगा सुनवाई

चिन्मयानंद की जमानत पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है, लेकिन दिल्ली में चल रहे वकील और पुलिस विवाद का असर उनकी जमानत पर होने वाली बहस पर पड़ रहा है। अगर दिल्ली में कोई हल नहीं निकलता है तो पूर्व घोषित हड़ताल के कारण हाईकोर्ट में चिन्मयानंद की जमानत पर बहस आठ नवंबर को नहीं होगी। इस कारण जेल से बाहर आने का इंतजार और बढ़ सकता है।

चिन्मयानंद केस में हर रोज कुछ न कुछ डेवलपमेंट सामने आता है। छह नवंबर को रंगदारी मांगने की आरोपी छात्रा की जमानत टल गई। अब 29 नवंबर को जमानत पर सुनवाई होगी। इसके बाद अब आठ नवंबर को चिन्मयानंद की जमानत पर सुनवाई होनी है, लेकिन दिल्ली कांड के कारण वकीलों की हड़ताल प्रस्तावित है, इस कारण जमानत पर सुनवाई न होने के चांस ज्यादा हैं। रातभर में दिल्ली मामले में कोर्ई हल निकल आया तो आठ नवंबर को चिन्मयानंद की जमानत पर सुनवाई संभव भी है। अगर आठ नवंबर को सुनवाई नहीं हुई तो चिन्मयानंद का जेल से बाहर आने का इंतजार थोड़ा और बढ़ सकता है।

इधर, शाहजहांपुर में एसआईटी ने बुधवार को चिन्मयानंद से जुड़े दोनों केसों की चार्जशीट दाखिल कर दी थी। इसके बाद से सभी पक्षों के वकीलों ने कोर्ट में सवाल डाल कर चार्र्जशीट की कॉपी लेकर उसका अध्ययन शुरू कर दिया, ताकि उसमें से पेंच निकाल कर अपने अपने पक्ष के आरोपियों की जमानत की तैयारियां की जाएं, साथ ही आगे ट्रायल के लिए भी तैयारी की जाए। बता दें कि कोर्ट परिसर में गुरुवार को भी एसआईटी के अफसरों को देखा गया। माना जा रहा है कि कुछ औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए ही वह आएं होंगे।


आगे आने वाले उपदटेस के लिए जुड़ें रहें हमारे साथ.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it