प्रयागराज

विश्व का पहला चलता फिरता रेल अस्पताल है लाइफ लाइन एक्सप्रेस आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में वरदान - मंत्री सिद्धार्थ नाथ

Special Coverage News
13 Dec 2019 1:54 PM GMT
विश्व का पहला चलता फिरता रेल अस्पताल है लाइफ लाइन एक्सप्रेस आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में वरदान - मंत्री सिद्धार्थ नाथ
x
एक अन्य सवाल के जबाब में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा पूरे देश व महिलाओं का मजाक उड़ाने वाले राहुल गांधी निम्न श्रेणी के नेता है।

शशांक मिश्रा

लाइफ लाइन एक्सप्रेस से प्रयागराज की जनता को स्वास्थ्य क्षेत्र में नया आयाम मिलेगा यह उदगार सूबेदारगंज स्टेशन पर लाइफ लाइन एक्सप्रेस के अवलोकन पर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं लधु सूक्ष्म मध्यम उद्योग, निवेश व निर्यात, खादी व ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने व्यक्त किया।

मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि विश्व का पहला चलता फिरता रेल अस्पताल है।प्रयागराज के सूबेदारगंज स्टेशन पर आदित्य बिड़ला के सहयोग से इम्पैक्ट इंडिया फाउंडेशन द्वारा लाइफ लाइन एक्सप्रेस 19 राज्यों में उत्कृष्ट कार्यो की सेवा देने वाला शहर पश्चिमी ही नहीं पूरे प्रयागराज को सेवा देने के लिए 18 दिसंबर से 8 जनवरी 2020 तक तैयार है।




सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा देश की सुप्रसिद्ध ट्रेन लाइफलाइन एक्सप्रेस का सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन पर आगमन हो रहा है।लाइफ लाइन एक्सप्रेस जरूरतमंद एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में वरदान है।इसमें आंख कान मौखिक स्तन सरवाइल, बीपी शुगर कटे फटे होठ व जलने के बाद संकुचन, हड्डी रोग,दांतों, मिर्गी आदि कई गम्भीर बीमारियों का इलाज की व्यवस्था है।इस स्वास्थ्य कार्यक्रम में विख्यात विशेषज्ञ दिल्ली,मुम्बई डॉक्टरों द्वारा विभिन्न रोगों की जांच उपचार एवं ऑपरेशन पूर्णता निशुल्क किए जाएंगे तथा भर्ती होने वाले मरीजों के लिए निशुल्क दवा, भोजन आवास की भी सुविधा होगी।लाइफ लाइन एक्सप्रेस 7 बोगियों का है प्लेटफार्म नम्बर 4 पर गाड़ी खड़ी रहेगी।




एक अन्य सवाल के जबाब में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा पूरे देश व महिलाओं का मजाक उड़ाने वाले राहुल गांधी निम्न श्रेणी के नेता है। इन्होंने जब कश्मीर में एक अमेरिकन टीम आये तब भी देश को नीचा दिखाना चाहे। राहुल गांधी को महिलाओं के साथ ही नही देश के हर नागरिकों से माफी मांगे। सोनिया गांधी ही नहीं पूरे कांग्रेस पार्टी को जबाब देना होगा।राहुल गांधी का बयान कांग्रेस की मानसिकता है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story