Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > प्रयागराज > छात्रपरिषद का विरोध जारी आज ,इविवि कैंपस में ABVP ने निकाली छात्र परिषद की अर्थी

छात्रपरिषद का विरोध जारी आज ,इविवि कैंपस में ABVP ने निकाली छात्र परिषद की अर्थी

 Special Coverage News |  6 July 2019 10:56 AM GMT  |  प्रयागराज

छात्रपरिषद का विरोध जारी आज ,इविवि कैंपस में ABVP ने निकाली छात्र परिषद की अर्थी

शशांक मिश्रा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद लागू होने का विरोध लगातार जारी है। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विरोध का नया तरीका निकाला। संगठन के नेताओं ने विश्वविद्यालय कैंपस में ही छात्र परिषद की अर्थी निकाली। इसमें बड़ी संख्या में शामिल छात्र और छात्रनेताओं ने विश्वविद्यालय में फिर से छात्रसंघ बहाल करने की मांग की। आपको बता दें कि पिछले 10 दिनों से छात्रनेता लगातार फैसले के खिलाफ विरोध कर रहे हैं।

हाल में छात्र परिषद के गठन के निर्णय के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्र नेताओं ने सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास के बाहर प्रदर्शन कर एक ज्ञापन भी सौंपा था। छात्रनेताओं ने मांग की है कि सरकार इस मामले में दखल दे और फिर से छात्रसंघ की व्यवस्था को बहाल किया जाए।गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ की जगह छात्र परिषद लागू कर दिया गया है।

24 जून को एकेडमिक काउंसिल (विद्वत परिषद) में भी इसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया था। कार्य परिषद के निर्णय के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2019-20 से छात्र परिषद चुनाव का मॉडल लागू हो जाएगा।इसके विरोध में छात्रनेता पिछले कई दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन, जुलूस और नेताओं को ज्ञापन दे रहे हैं। कुछ दिन पहले ही फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल ,सांसद रीता बहुगुणा जोशी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के घर जाकर भी छात्रनेताओं ने प्रदर्शन किया था और उनसे इस मामले को संसद में उठाने की मांग की थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top