Archived

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने पूर्व पीएम मनमोहन को कांग्रेस से निष्कासन करने की मांग की

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने पूर्व पीएम मनमोहन को कांग्रेस से निष्कासन करने की मांग की
x

2014 में रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से सोनिया गाँधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले वरिष्ठ भाजपा नेता व सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल जो दिल्ली में मणि शंकर अय्यर के पड़ोसी हैं. जिन्होंने अय्यर के निवास पर पाक अधिकारियों के साथ हुई शीर्ष कांग्रेस नेताओ की बैठक को देश के समक्ष रखा. आज अहमदाबाद में एक निजी समाचार चैनेल को बयान दिया कि मणिशंकर अय्यर के निवास पर पाक राजदूत, पाक पूर्व विदेश मंत्री के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति सैयद हामिद अंसारी तथा अन्य नेताओं ने एक बैठक की थी. नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की.


उन्होंने ने कहा कि राहुल गांधी में यदि देश प्रेम की भावना है या देश के प्रति आस्था है तो इस प्रकार की विघटनशाली बैठक में मनमोहन सिंह जैसे वरिष्ठ नेता जो दस साल भारत गणराज्य के प्रधानमंत्री थे, का वहां मौजूद होना और अगले दिन मणि शंकर अय्यर का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए नीच आदमी वाला बयान, मनमोहन सिंह की जिम्मेदारी तय करता है ना कि मणिशंकर अय्यर की. मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निष्कासित करना एक प्रकार से आंख में धूल झोंकने के समान है. मणिशंकर अय्यर को तो एक प्रकार से टूल बनाया गया और यह तो निश्चित रूप से बैठक में तय हुआ होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस प्रकार की गाली देनी है ताकि उनकी छवि धूमिल हो और वोटों का ध्रुवीकरण हो.


उन्होंने कहा कि यह बहुत ही हास्यास्पद है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में माफी मांगने की बात कर रहे हैं. इस मामले में मैं प्रत्यक्षदर्शी हूं और मैंने ही इस घटना का वर्णन न्यूज़ चैनलों के सामने किया था और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब इसे सही पाया तब उन्होंने अपने भाषणों में इस बात का जिक्र किया और यह बात सत्य है कि मनमोहन सिंह उस बैठक में उपस्थित थे तो देश से माफी उन्हें माँगनी चाहिए और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफ़ी मांगने की बात कर रहे हैं.


मेरी यह माँग है कि या तो कांग्रेस पार्टी मनमोहन सिंह का निष्कासन करे या पूरे देश की जनता के समक्ष पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह माफी मांगे कि उन्होंने इस प्रकार की राष्ट्रविरोधी गतिविधि में वह शामिल हुए. भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने प्रश्न किया कि क्या पाकिस्तान जैसा आतंकवादी देश भारत की राजनीति की दिशा को तय करेगा कि कौन पार्टी केंद्र में सरकार बनाएगी और कौन पार्टी प्रदेश में सरकार बनाएगी. इस देश की आजादी में हजारों-लाखों लोगों ने अपनी शहादत दी है और क्या मनमोहन सिंह जैसे वरिष्ठ नेता पाक की मदद से इस देश को पुनः गुलाम की ओर ले जाना चाहते हैं या इसका विघटन कराना चाहते हैं.

Next Story