Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > मुश्किल में फंसा आजम खान का परिवार, पत्नी और दोनों बेटों को नोटिस जारी

मुश्किल में फंसा आजम खान का परिवार, पत्नी और दोनों बेटों को नोटिस जारी

रामपुर जिला प्रशासन ने तीनों के खिलाफ कुल 4 नोटिस जारी किए हैं.

 Special Coverage News |  9 Sep 2019 9:10 AM GMT

मुश्किल में फंसा आजम खान का परिवार, पत्नी और दोनों बेटों को नोटिस जारी

रामपुर : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. अब आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा के अलावा उनके दोनों बेटों अब्दुल्ला आजम खान और अदीब आजम खान के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है. रामपुर जिला प्रशासन ने तीनों के खिलाफ कुल 4 नोटिस जारी किए हैं. 3 नोटिस धारा 160 और एक नोटिस धारा 91 के तहत जारी हुआ है. सभी नोटिस को रामपुर पुलिस ने आजम खान के घर पर चस्पा कर दिया है. आजम खान की पत्नी और दोनों बेटों से जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन पर कब्जा करने के मामले में पूछताछ होगी. उन्हें 3 दिन में महिला थाने में उपस्थित होने को कहा गया है. साथ ही आजम खान की पत्नी से जौहर यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड भी मांगे गए हैं.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आजम की पत्नी और राज्यसभा सदस्य तंजीम फातिमा और बेटों अजीब व अब्दुल्ला आजम को धारा 107 और 91 के तहत नोटिस दिया गया है. इन पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करके उसे मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर मिलाने का आरोप है. उनके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया है. उन्होंने बताया कि जौहर अली ट्रस्ट के सभी सदस्यों को नोटिस दिया गया है. पुलिस ने तीनों को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने इसके लिए तीनों को तीन दिन का समय दिया है.

इससे पहले शुक्रवार को आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था. रामपुर की थाना कोतवाली पुलिस ने विद्युत अधिनियम (2003) की धारा 135 के अंतर्गत यह मुकदमा दर्ज किया था. दरअसल, हमसफर रिसॉर्ट पर बीते बुधवार को बिजली विभाग ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान रिसॉर्ट में बिजली चोरी पकड़ी गई. जिसके बाद रिसॉर्ट का बिजली कनेक्शन काट दिया गया. हमसफर रिसॉर्ट की मालिक के नाम के रूप आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा रिजिस्टर है.

बता दें कि रामपुर से सपा सांसद आजम खां के खिलाफ सरकारी और किसानों की जमीन पर कब्जा करने के साथ ही बिजली चोरी, अतिक्रमण, भैंस चोरी तथा अभ्रद्र भाषा का इस्तेमाल करने के 81 से अधिक मामले दर्ज हैं. सपा सांसद आजम खान पर पहले ही भैंस और किताब चोरी के अलावा बिजली चोरी और डकैती से लेकर उन पर भू-माफिया तक का टैग लगा है. उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है. तीन मामलों में कोर्ट से उनकी गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है. रामपुर की कोर्ट ने 5 मामलों में आजम खान की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया. ऐसे में उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it