Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > आज़म खान को फिर लगा बड़ा झटका

आज़म खान को फिर लगा बड़ा झटका

 Special Coverage News |  3 Nov 2019 12:46 PM GMT  |  रामपुर

आज़म खान को फिर लगा बड़ा झटका

रामपुर. सपा सांसद (Samajwadi Party) आजम खान (Azam Khan) को फिर एक बड़ा झटका लगा है. जौहर यूनिवर्सिटी को एसडीएम सदर ने जारी किया नोटिस है. ये नोटिस कोसी नदी की जमीन पर यूनिवर्सिटी द्वारा कराए गए निर्माण को हटाने के लिए जारी किया. एसडीएम सदर ने आदेश दिया है कि तीन दिन के अंदर यूनिवर्सिटी के इस अवैध निर्माण को हटा दिया जाए. ऐसा नहीं करने पर तीन दिन बाद प्रशासन नदी की ज़मीन पर हुआ ये निर्माण ढाह सकती है.

दरअसल कुछ दिनों पहले ही आजम खान को लेकर जौहर अली यूनिवर्सिटी (Maulana Johar Ali University) कैंपस से गिरफ्तार होने की खबर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो गई थी. ये खबर रामपुर में उन व्हाट्सएप ग्रुप में भी पहुंच गई, जिसमें रामपुर पुलिस से जुड़े तमाम आलाधिकारी जुड़े हुए थे. जब बात ज्यादा बिगड़ती दिखी तो एडीजी बरेली के आदेश पर रामपुर पुलिस को इस मामले में ट्विटर पर सफाई देनी पड़ी थी.

अजाम खान के नाम है ये रिकॉर्ड

बता दें कि आजम खान ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज करवाया है जिसे वो याद रखना भी मुनासिब नहीं समझेंगे. उन पर पुलिस ने अब तक 82 मुकदमे दर्ज किए हैं. इसके साथ ही आजम देश के पहले सांसद बन गए हैं जिनके खिलाफ इतनी संख्या में मुकदमे दर्ज हैं. इनमें से अधिकांश मुकदमे उनके हाल ही में सांसद बनने के बाद दर्ज हुए हैं.

जमीनों पर कब्जे के 28 मुकदमे

मौलाना जौहर अली यूनिवर्सिटी के लिए आलियागंज के किसानों की जमीन कब्ज़ा करने के आरोपों में उनके खिलाफ 28 मुकदमे दर्ज हैं. यतीमखाना में भैंस चोरी प्रकरण में 9 मुकदमा दर्ज हो चुका है. शत्रु संपत्ति के मामले में दो मुकदमे दर्ज हैं. किताबों की चोरी, शेर की मूर्ति चुराने, 2700 खैर के पेड़ों की चोरी का भी मुकदमा दर्ज है. इसके अलावा बेटे अब्दुल्ला आज़म के दो-दो जन्म प्रमाणपत्र के आरोपों में दो मुकदमे दर्ज हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it