Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > कहाँ मिलोगे हम आ रहे है: आज़म खान की यूनिवर्सिटी में छापा , चार गिरफ्तार

कहाँ मिलोगे हम आ रहे है: आज़म खान की यूनिवर्सिटी में छापा , चार गिरफ्तार

 Special Coverage News |  30 July 2019 4:21 PM GMT  |  रामपुर

कहाँ मिलोगे हम आ रहे है: आज़म खान की यूनिवर्सिटी में छापा , चार गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रामपुर से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. यहां की जौहर यूनिवर्सिटी में इस वक्त पुलिस की रेड चल रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, कई थानों की पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में चल रही रेड में शामिल है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया यूनिवर्सिटी पर रेड मारी गई है.इसमें कुछ चोरी की किताबें पकड़ी गई है. इसलिए इसे सील किया जा रहा है. मौके से चार लोग मिले है जिन्हें पूंछ तांछ के लिए ले जा रहे है. बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी सपा के कद्दावर नेता और सांसद आजम खान की है.

इससे पहले भी जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ राज्य प्रशासन ने कई मामले दर्ज किए थे. हाल ही में रामपुर के एडीएम ने यूनिवर्सिटी के अंदर से गुजर रही सड़क से अनाधिकृत कब्जा हटाने को कहा था. वहीं एक अदालत ने यूनिवर्सिटी की सात एकड़ जमीन के पट्टे को रद्द कर दिया था. यह जमीन 2013 में अली जौहर ट्रस्ट के संयुक्त सचिव के नाम पर ली गई थी.

जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े मामलों की जांच कर रही एसआईटी

बता दें कि राज्य में 2017 में सरकार बदलने के बाद से ही जौहर शोध संस्थान और जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर कई शिकायतें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहुंची थी. इसके बाद सीएम योगी ने इन सभी शिकायतों की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया था. अब पूरे मामले की जांच एसआईटी कर रही है. इसके अलावा, इस यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति के मामले की जांच भी एसआईटी को सौंप दिया गया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top