Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > सपा सांसद आजम खान के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई, ED ने दर्ज किया मुकदमा

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई, ED ने दर्ज किया मुकदमा

ईडी (ED) ने उनके खिलाफ यह मुकदमा लखनऊ में दर्ज कराया है.

 Special Coverage News |  1 Aug 2019 3:07 PM GMT  |  दिल्ली

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई, ED ने दर्ज किया मुकदमा

रामपुर : समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. लखनऊ में प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम 2002, (PMLA) के तहत आजम खान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. ईडी (ED) ने उनके खिलाफ यह मुकदमा लखनऊ में दर्ज कराया है.

सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले दिनों उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने अब्दुल्ला आजम खान को जौहर यूनिवर्सिटी से हिरासत में लिया है. वहीं, ईडी ने मनी लॉन्डिंग मामले में गुरुवार को आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

आजम खान लगातार कानूनी शिकंजे में कसते जा रहे हैं. वो पिछले दिनों भूमि विवाद और अभद्र टिप्पणियों की वजह से चर्चा में हैं. अब पुलिस ने आजम खान के खिलाफ उनके ही संसदीय क्षेत्र रामपुर में 13 और मामलों में चार्जशीट दायर की है. यह चार्जशीट आचार संहिता उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के मामलों को लेकर दाखिल की गई है.

यह भी पढ़ेंः टेरर फंडिंग के आरोपी जहूर अहमद वटाली की 1.73 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED की बड़ी कार्रवाई

सपा सांसद के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में कुल 15 मुकदमे दर्ज हुए थे. जिनमें से दो मामलों में पुलिस पहले ही चार्जशीट तैयार कर चुकी है. बाकी 13 मामलों में अब पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है. जया प्रदा के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए उनके बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top