Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > सेहरे के पीछे आजम खान के समर्थक का निकला वो चेहरा जिसे पुलिसकर्मी भी देखते रह गये

सेहरे के पीछे आजम खान के समर्थक का निकला वो चेहरा जिसे पुलिसकर्मी भी देखते रह गये

अखिलेश यादव ने कहा कि गुरुत्वाकर्षण की एक चीज जानते हैं. जो ऊपर जाएगा वह नीचे आएगा. उन्होंने कहा कि जब-जब जेल गए हैं, तब-तब सरकार बनी है.

 Sujeet Kumar Gupta |  14 Sep 2019 6:14 AM GMT  |  नई दिल्ली

सेहरे के पीछे आजम खान के समर्थक का निकला वो चेहरा जिसे पुलिसकर्मी भी देखते रह गये

रामपुर। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बचाव में पार्टी उतर आई है. मुलायम सिंह यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को आजम खान के समर्थन में शुक्रावार को रामपुर पहुंचे. वहीं यूपी सरकार ने सपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए रामपुर के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर रखी है. इसी से बचने के लिए सपा का एक कार्यकर्ता सेहरा पहनकर रामपुर पहुंच गया।

संभल के सपा नेता फिरोज खान ने सेहरा पहनकर रामपुर पहुंचने की कोशिश की ताकि पुलिस को चकमा दिया जा सके. वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देश और प्रदेश की सरकार पर जमकर हमला बोला. शुक्रवार को रामपुर पहुंचे अखिलेश ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) पर भी एक ही रात में सौ से अधिक मुकदमे दर्ज हुए थे. बाद में सारे मुकदमे समाप्त हो गए।

उन्होंने कहा कि अब आजम खान पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं. हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है. यह मुकदमे भी समाप्त हो जाएंगे. सपा अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के सांसद आजम का बचाव करते हुए कहा कि यह यूनिवर्सिटी हमारे लिए नहीं बनी है. आजम खान ने इसे इसलिए बनवाया ताकि आने वाली पीढ़ी सही रास्ते पर चले।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि और कौन करता है इतना बड़ा काम? सपा प्रमुख ने मिर्जापुर के प्राथमिक विद्यालय में नमक रोटी खिलाए जाने का जिक्र भी किया और लोकसभा में रमा देवी पर टिप्पणी के बाद महिला सांसदों की एकजुटता का उल्लेख करते हुए उन्नाव और शाहजहांपुर की रेप की घटनाओं का उल्लेख भी किया.

अखिलेश ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि मैं महिला सांसद से जानना चाहता हूं कि उन्नाव हुआ कहां हैं आप? शाहजहांपुर में भी एक बेटी के साथ रेप हुआ, कहां हैं आप? उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा का असली चेहरा यही है. यह कुछ दिन के लिए सत्ता में रह सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक नहीं।

सपा अध्यक्ष ने कहा भाजपा वाले हमें कहते हैं गुंडों की पार्टी है. बताओ प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ कितने मुकदमे हैं. उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ऐसे हों, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है. अखिलेश ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के कारण सरकार ने मंत्रिमंडल में बदलाव किया.

अखिलेश यादव के निशाने पर केवल योगी सरकार नहीं, केंद्र की मोदी सरकार भी रही. अखिलेश ने नोटबंदी के साथ ही डिफेंस कॉरिडोर के लिए मोदी सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि नोटबंदी के बाद जाली नोटों की संख्या 10 फीसदी तक बढ़ी है. उन्होंने कहा कि जिस टेढ़ी आंख से पाकिस्तान को देख रहे हो, हमें जरा मानसरोवर भी दिला दो.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुत्वाकर्षण की एक चीज जानते हैं. जो ऊपर जाएगा वह नीचे आएगा. उन्होंने कहा कि जब-जब जेल गए हैं, तब-तब सरकार बनी है. अखिलेश ने कहा कि सरकार बदलना चाहते हो तो जेल जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सरकारें आती-जाती रहती हैं. अधिकारी आएंगे और जाएंगे, लेकिन हम यहीं रहेंगे>




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top