Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > आज़म के जिगर पर चला बुलडोजर, पहली बार रो पड़े आज़म

आज़म के जिगर पर चला बुलडोजर, पहली बार रो पड़े आज़म

डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि रिजॉर्ट ग्रीन बेल्ट में बना है, जिस पर आरडीए कार्यवाही कर रहा है. दीवार हटाने में जो भी खर्चा आया है, उसका आंकलन कर सिचाई विभाग जुर्माना वसूलेगा.

 Special Coverage News |  17 Aug 2019 9:43 AM GMT  |  रामपुर

आज़म के जिगर पर चला बुलडोजर, पहली बार रो पड़े आज़म

यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. उन पर जिला प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. शुक्रवार को आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म (Abdullah Azam Khan) के नाम पर बने हमसफ़र रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ दी गई, क्योंकि सिंचाई विभाग के नाले पर होटल की दीवार बनी हुई थी. यही नहीं डीएम आंजनेय कुमार ने कहा है कि दीवार गिराने में जो खर्च आया है, उसे भी वसूला जाएगा.

दीवार ढहाने के बाद डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि रिजॉर्ट ग्रीन बेल्ट में बना है, जिस पर आरडीए कार्यवाही कर रहा है. दीवार हटाने में जो भी खर्च आया है, उसका आंकलन कर सिचाई विभाग जुर्माना वसूलेगा. वहीं दीवार के मलवे से जो ईंट मिली है, 9 सदस्यों की टीम इसकी जांच करेगी. सीडीओ इस जांच कमेटी के अध्यक्ष होंगे.

दीवार के मलबे में मिली ईंटों की जांच कराएगा प्रशासन

डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि दीवार के मलबे में मिली ईंटों की प्रशासन जांच कराएगा. उन्होंने कहा कि सूचना मिली है दीवार के मलबे में पुरानी ईंटे भी मिली हैं. संभावना है कि किसी और बिल्डिंग को तोड़कर उसकी ईंटे लगाई गई हैं. डीएम ने कहा कि मलबे में मिली पुरानी ईंटों की कमेटी द्वारा जांच कराई जाएगी.

बता दें कई बार इस संबंध में नोटिस देने के बावजूद भी आज़म खान चुप थे. मौके पर भारी सुरक्षाबल की मौजूदगी में दीवार तोड़ने की कार्रवाई की गई. आरोप है कि अपने इस रिज़ॉर्ट के लिए आज़म खान ने सिंचाई विभाग के नाले की 1000 गज जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर रखा है. सिंचाई विभाग इस मामले में आज़म खान को नोटिस भी जारी कर चुका है.

एसडीएम कोर्ट में चल रहा है केस

रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिह ने बताया कि हमसफ़र रिज़ॉर्ट में 1000 गज जमीन पर कब्जा किया गया है. यह जमीन पसियापुरा शुमाली से बड़कुसिया नाले की है. नाले पर कब्जे से पानी निकासी में दिक्कत हो रही है. सिचाई विभाग की ओर से पूर्व में अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस दिया गया था. जिसमें कहा गया था कि यदि इसे नहीं हटाया गया तो बुलडोजर से तोड़ दिया जाएगा. रिज़ॉर्ट के पास ही पार्किंग के लिए भी अवैध कब्जा किया गया है. इसका मुकदमा एसडीएम की कोर्ट में चल रहा है.

मुलायम सिंह ने किया था लोकार्पण

बता दें कि सपा शासनकाल में आज़म खान ने इस लग्ज़री हमसफ़र रिसॉर्ट का निर्माण करवाया था. आज़म खान के घर से महज तीन किलोमीटर दूर स्थित करोड़ों की लागत से बने इस रिज़ॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it