Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > अब आजम खां की बढ़ी मुश्किल, हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने जारी किए कुर्की की नोटिस

अब आजम खां की बढ़ी मुश्किल, हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने जारी किए कुर्की की नोटिस

 Sujeet Kumar Gupta |  18 Dec 2019 12:14 PM GMT  |  नई दिल्ली

अब आजम खां की बढ़ी मुश्किल, हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने जारी किए कुर्की की नोटिस

रामपुर. उत्तर प्रदेश के रामपुर में आजम खान और उनका परिवार मुश्किले कम होती नजर नही आ रही है गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी अदालत में हाजिर न होने पर कोर्ट ने सपा नेता सांसद आजम खां, उनकी पत्नी विधायक डॉक्टर तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी कर दिए हैं। वारंट फिर गैर जमानती वारंट जारी होने के बावजूद आजम और उनका परिवार आज (18 दिसंबर) कोर्ट में पेश नहीं हुआ, जिसके बाद अब कोर्ट ने तीनों के खिलाफ कुर्की के आदेश जारी कर दिए हैं।

रामपुर में एडीजे 6 की कोर्ट ने धारा 82 के तहत ये नोटिस जारी किया है. बता दें बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने धारा 420, 467, 468, 471 में मुकदमा दर्ज कराया था. मामले की अगली सुनवाई अब 24 जनवरी 2020 को होगी.

मामले में सरकारी वकील रामऔतार सैनी ने बताया कि दो जन्म प्रमाण पत्र के केस में कई दिनों से गिरफ्तारी वारंट चल रहा था. इसके बाद एडीजे 6 की कोर्ट ने 82 की कार्रवाई की है. इसके तहत पुलिस हाजिर होने के लिए इनके घर पर नोटिस चस्पा करेगी. नोटिस चस्पा होने से एक महीने के अंदर इन्हें हाजिर होना पड़ेगा. हाजिर नहीं होते हैं तो आगे कुर्की की कार्रवाई होगी. मामले में 24 जनवरी अगली तारीख दी गई है।

मामले में आकाश सक्सेना ने कहा कि दो महीने से वारंट जारी होने के बाद भी आजम और उनका परिवार कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था, लिहाजा कोर्ट ने कुर्की का नोटिस जारी किया है. आकाश सक्सेना ने कहा कि उन्हें न्याय पालिका पर पूरा भरोसा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होकर रहेगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it