Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > रामपुर एसपी ने मासूम से रेप करने के आरोपी को कोर्ट से कराई छह माह में फांसी की सजा

रामपुर एसपी ने मासूम से रेप करने के आरोपी को कोर्ट से कराई छह माह में फांसी की सजा

रामपुर एसपी ने मुठभेड़ में गिरफ्तार मासूम से रेप करने के आरोपी को कोर्ट से छह माह में फांसी की सजा कराई है.

 Special Coverage News |  18 Dec 2019 1:56 PM GMT  |  रामपुर

रामपुर एसपी ने मासूम से रेप करने के आरोपी को कोर्ट से कराई छह माह में फांसी की सजा

रामपुर: एसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने जैसे ही चार्ज लिया वैसे ही उनके समाने ये घटना आई। उन्होंने इस घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने की बात कही। कुछ दिन एक मुठभेड़ में इस रेप आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के दोनों पैर में गोली लगी थी। इस गिरफ्तारी पर पूरे प्रदेश ही नहीं पूरे देश में धन्यवाद और बधाईयाँ मिली थी।

आज वो बधाईयाँ अब साबित हो गई जब मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर पोक्सो मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला। जिसकी वजह से आज इस मामले में छह माह के अंदर फैसला आया है। जिसमें आरोपी नाजिल को फांसी की सजा सुनाई गई है। चूँकि पूरे प्रदेश में नहीं अभी देश में महिलाओं को लेकर बड़ी सरगर्मी बनी हुई है। जहां आज निर्भया केस के बारे में फैसला होना था जो अभी आगे टल गया है। जबकि रामपुर एसपी डॉ अजय पाल शर्मा के सशक्त पैरवी के चलते इस मामले में मासूम को न्याय मिल गया है।

पूरे प्रदेश में आज जल्द से जल्द इस केस की पैरवी और जजमेंट ने अज फिर से न्याय व्यवस्था पर भरोसा जता दिया है। न्याय से उठते भरोसे को आज इस फैसले से बड़ा भारी समर्थन फिर से मिल जाएगा।




क्या था मामला

छह साल की बच्ची की रेप के बाद गला दबाकर हत्या की गई थी। डेढ़ माह बाद बच्ची का कंकाल बरामद होने के चंद घंटे में ही पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी ने पहले रेप किए जाने और बाद में बच्ची की हत्या का खुलासा किया था। घायल आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पुलिस अधीक्षक ने उससे पूछताछ की।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र की पहाड़ी गेट काशीराम कालोनी के ब्लाक नंबर 112 में कारचोब कारीगर का परिवार रहता है। सात मई को उसकी छह साल की बच्ची दिन में करीब 11 बजे घर के पास ही खेल रही थी। इसी दौरान अचानक गायब हो गई थी। काफी तलाशने के बाद भी बच्ची नहीं मिली थी। इसकी पुलिस को भी सूचना दी गई थी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर बच्ची को तलाश किया था, लेकिन पता नहीं चला। इस पर जहां पुलिस ने ढील डाल दी थी, वहीं बच्ची के गरीब मां-बाप भी सब्र कर बैठ गए थे।


कालोनी के पास में ही कई नए बने मकान खाली पड़े हैं। एक मकान में शनिवार को कुछ बच्चे कबूतर पकड़ने पहुंच गए, जहां बच्ची का कंकाल पड़ा था। बच्चों ने बाहर आकर जानकारी दी। कालोनी से लोगों की भगदड़ मच गई थी। बच्ची के मां-बाप को भी बुलाया गया, जिन्होंने उसकी की पहचान की थी। बच्ची का कंकाल मिलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने रात में ही आरोपी को मुठभेड़ के बाद दबोच लिया। गांधी समाधि से आश्रम पद्धति की ओर जाने वाली सड़क पर मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा, जहां पुलिस को देख एक व्यक्ति ने फायर कर दिया। पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और फायरिंग करते हुए घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। पकड़ा गया आरोपी काशीराम कालोनी का ही नाजिर पुत्र नाजिम है,

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top