रामपुर

आजम खान हुए बीमार, पुलिस से वकील ने मांगा 15 दिनों का वक्त

Special Coverage News
28 Sep 2019 8:11 AM GMT
आजम खान हुए बीमार, पुलिस से वकील ने मांगा 15 दिनों का वक्त
x
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आज़म के खिलाफ 29 एफआईआर पर गिरफ्तारी से रोक लगाकर बड़ी राहत दी है।

रामपुर : समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान बीमार हैं और रामपुर से बाहर जाकर इलाज कराना चाहते हैं। यह कहना है उनके वकील का जिन्होंने पुलिस से आजम खान को एक केस में रिपोर्ट करने के लिए 15 दिन का वक्त मांगा है। पिछले दिनों ही इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ 29 एफआईआर पर गिरफ्तारी से रोक लगाकर बड़ी राहत दी है।

उनके वकील नासिर सुल्तान ने जांच अधिकारी को एक पत्र लिखकर कहा, 'समन के अनुसार, आजम खान को 25 सितंबर 2019 को दोपहर 12 बजे रामपुर के महिला थाने में पहुंचना था। मैंने यह पत्र आपको यह सूचित करने के लिए लिखा है कि आजम खान इस वक्त रामपुर में नहीं हैं और खराब सेहत के चलते वह कहीं और जाकर इलाज कराना चाहते हैं।'-

आजम के वकील ने मांगी दूसरी तारीख

वकील ने आजम खान के थाने में रिपोर्ट करने के लिए 15 दिन का वक्त और अगली तारीख मांगी है। वकील ने कहा, 'विनम्रतापूर्वक प्रार्थना है कि जांच के प्रति अपना सहयोग दिखाने के लिए आजम खान को आवश्यक दस्तावेजों के साथ उपस्थिति दर्ज करने के लिए 15 दिन का समय दिया जाए। आजम को थाने में रिपोर्ट करने के लिए कोई अन्य तारीख दी जा सकती है।'

किसानों की जमीन हड़पने समेत तमाम केस दर्ज

रामपुर के अजीमनगर पुलिस स्टेशन में आजम के खिलाफ आईपीसी की 232 (भारतीय करंसी की जालसाजी), 447 ( आपराधिक अतिक्रमण) और 120 बी (आपराधिक साजिश) का मुकदमा दर्ज हुआ था। बता दें कि आजम के खिलाफ 80 से ज्यादा मामले दर्ज हैं जिनमें से अधिक रामपुर स्थित जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन हड़पने से जुड़े हैं।

एफआईआर रद्द करने की मांग खारिज

आजम के खिलाफ किसानों की जमीन हड़पने से लेकर किताबें चोरी, भैंस चोरी और बकरी चोरी के अलावा कई और मामले दर्ज हैं। पिछले दिनों ही इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ 29 एफआईआर पर गिरफ्तारी से रोक लगाकर बड़ी राहत दी थी। उनके वकील ने एफआईआर रद्द की मांग की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story