Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > सपा विधायक और आज़म खान के बेटे का किया रामपुर पुलिस ने चालान, मजिस्ट्रेट के सामने पेश

सपा विधायक और आज़म खान के बेटे का किया रामपुर पुलिस ने चालान, मजिस्ट्रेट के सामने पेश

सरकारी कार्य में बाधा डालने के उद्देश्य से धारा 151 तहत चालान किया गया. जिसके बाद उन्हें सम्बंधित मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जायेगा.

 Special Coverage News |  31 July 2019 1:42 PM GMT  |  रामपुर

सपा विधायक और आज़म खान के बेटे का किया रामपुर पुलिस ने चालान, मजिस्ट्रेट के सामने पेश

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म खान को जौहर यूनिवर्सिटी से पुलिस हिरासत में लिया गया. अब उन्हें सरकारी कार्य में बाधा डालने के उद्देश्य से धारा 151 तहत चालान किया गया. जिसके बाद उन्हें सम्बंधित मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जायेगा.

इस मामले में एसपी डॉ अजयपाल शर्मा ने कहा कि पुलिस को मिली शिकायत के आधार पर जौहर यूनिवर्सिटी में जांच की गई. जिसमें मंगलवार को मैंने खुद जाकर स्तिथि को देखा और सर्च कराया तो उसमें ढाई हजार किताबें और कुछ संदिग्ध सामान मिला. आज फिर जब पुलिस सर्च के लिए गई तो माननीय विधायक स्वार टांडा अब्दुल्ला आजम खान ने सराकरी कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया तो पुलिस गाड़ी में बिठाकर अब्दुल्ला आज़म खान को लेकर आई . पुलिस की कार्यवाही में विधायक अब्दुल्ला आज़म खान बाधा डाल रहे थे.अब्दुल्ला आज़म खान स्वार टाण्डा से मौजूदा विधायक है.अब उन्हें सरकारी कार्य में बाधा डालने के उद्देश्य से धारा 151 तहत चालान किया गया. जिसके बाद उन्हें सम्बंधित मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जायेगा.

इस मामले में विधायक अब्दुल्ला आज़म खान ने कहा कि पुलिस हमें जान बूझकर परेशान कर रही है. ये हमसे बदला ले रहे है. यह एक शैक्षिक संस्थान को खत्म करने की साजिश रची जा रही है. जिसमें जिला प्रसाशन पूरी तरह साथ दे रहा है. मेरे खिलाफ कोई वारंट नहीं न ही कोई सर्च वारंट है फिर भी जिस तरह से मेरे साथ और मेरे परिवार के साथ जो कुछ हो रहा है वो आप देख रहे है.

बता दें कि आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर अचानक भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा गया था. पीएसी के ट्रक और लगभग आधा दर्जन पुलिस के वाहनों में सवार पुलिस सीधे यूनिवर्सिटी के अंदर मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी पर पहुंची और लाइब्रेरी में तलाशी शुरू कर दी. लाइब्रेरी में रखी दुर्लभ पुस्तकों के बीच उन्हें लगभग 200 ऐसी पुस्तक की मिली हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह पुस्तकें मदरसा आलिया से चोरी गई पुस्तकें हैं. इसके बाद चार लोंगों को हिरासत में लिया गया था. अब उसके बाद आज गई पुलिस ने अब्दुल्ला आज़म को हिरासत में लिया गया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it