Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रामपुर > UP पुलिस का आजम खान को नया नोटिस, चिपका दिया दरवाजे पर जानिए क्या है इस नोटिस की हकीकत!

UP पुलिस का आजम खान को नया नोटिस, चिपका दिया दरवाजे पर जानिए क्या है इस नोटिस की हकीकत!

 Special Coverage News |  2 Aug 2019 7:14 AM GMT  |  रामपुर

UP पुलिस का आजम खान को नया नोटिस, चिपका दिया दरवाजे पर जानिए क्या है इस नोटिस की हकीकत!

रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी के जमीनी घोटाले और यूनिवर्सिटी में हुई छापेमारी के बाद से रामपुर सुर्खियों में बना हुआ है. गुरुवार को हुए बवाल के बाद रामपुर पुलिस समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान की सुरक्षा को लेकर रामपुर पुलिस सतर्क हो गई है. रामपुर पुलिस ने उन्हें सुरक्षाकर्मियों को साथ रखने के लिए कहा है.

मिली है वाई कैटिगरी सुरक्षा

एसपी अजय पाल शर्मा ने बताया की रामपुर से सांसद और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को वाई कैटिगरी की सुरक्षा मिली हुई है. लेकिन इसके बाद भी वह अपने साथ सुरक्षाकर्मियों नहीं रखते हैं. इसलिए उन्होंने ये नोटिस दिया है. रामपुर पुलिस ने आजम खान के घर के बाहर सतर्कता पोस्टर चिपका दिया है.

ED ने दर्ज किया मनी लॉन्‍ड्र‍िंग का केस

आपको बता दें कि एक अगस्त को ईडी ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए मनी लॉन्‍ड्र‍िंग का केस दर्ज किया है. आजम खान पहले से ही जमीन से जुड़े मामलों में घिरे हुए हैं. उनकी यूनिवर्स‍िटी पर छापे पड़ रहे हैं. इस मामले में उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला को भी हिरासत में लिया गया था. हालांकि खुद आजम खान अपने ऊपर लगे आरोपों को लगातार नकार रहे हैं.

जमीन हड़पने का आरोप

आजम खान जमीन हथियाने के 26 नए मामलों के बाद करोड़ों रुपये के जमीन घोटाले में फंस गए हैं. उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने उनको रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन कब्जाने को लेकर नोटिस जारी किया है. जिला प्रशासन ने सरकारी जमीन के एक बड़े टुकड़े को कब्जाने के संबंध में अनियमितताओं का आरोप लगाया है. इस जमीन पर गेस्ट हाउस का निर्माण किया गया है.





Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it