Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सहारनपुर > सहारनपुर : कल्याण आश्रम में श्री गरुड़ पुराण कथा का समापन

सहारनपुर : कल्याण आश्रम में श्री गरुड़ पुराण कथा का समापन

संत महात्मा आराधना बाई जी ने श्री गरुड़ पुराण का बहुत ही सुंदर व्याख्यान भक्त समाज के सम्मुख रखा।

 Arun Mishra |  2018-09-27 16:08:04.0  |  दिल्ली

सहारनपुर : कल्याण आश्रम में श्री गरुड़ पुराण कथा का समापन

सहारनपुर : कल्याण आश्रम सहारनपुर मे 3 दिनो से मानव उत्थान सेवा समिति के वरिष्ठ आत्मानुभवी महात्मा श्री गरु सेवानंद जी पंचतत्व शरीर पूरा होने व श्राद् के निमित मे आयोजित श्री गरुड़ पुराण कथा का समापन हुआ। पिछले 3 दिनो से हरिद्वार निवासी महान मानवतावादी मानव धर्म के प्रणेता सद्गुरु श्री सतपाल जी महाराज के आत्मानुभवी संत महात्मा आराधना बाई जी ने श्री गरुड़ पुराण का बहुत ही सुंदर व्याख्यान भक्त समाज के सम्मुख रखा।

पिछले 3 दिनो से हरिद्वार निवासी महान मानवतावादी मानव धर्म के प्रणेता सद्गुरु श्री सतपाल जी महाराज के आत्मानुभवी संत महात्मा आराधना बाई जी ने श्री गरुड़ पुराण का बहुत ही सुंदर व्याख्यान भक्त समाज के सम्मुख रखा।

जिसमे उन्होंने गरुड़ महापुराण के बहुत से व्याख्यानो जैसे म्रत्यु के पश्चात जीवात्मा को कैसे कैसे गुजरना होता है।

उन्होंने बताया कि जब भगवान् ने गरुड़ को सभी कर्मो के फल के विषय मे विस्तार से बताया तो गरुड़ ने भगवान् से प्रार्थना की कि मनुष्य कैसे इन कर्मो के फल से बच सकता है तब भगवान् ने गरुड़ को विस्तार से समझाया कैसे हम जीवात्माओं को होने वाले दुखो से बच सकते हैं और वह कौन सा भगवान् का नाम है जो बच्चा मां के गर्भ में सातवें महा से जपना प्रारंभ करता है वो कोनसा भगवान् का रुप है जिसका दर्शन बच्चा मां के गर्भ में करता है आदि का बहुत सुन्दर व्याख्यान भक्त समाज के सामने रखा।




उन्होंने भक्त समाज से समय के सद्गुरु से अध्यात्म ज्ञान प्राप्त कर आध्यात्मिक उत्थान के लिये जीवन जीने का आह्वान किया। इस कथा से सैकड़ों भक्तो ने आध्यात्मिक लाभ प्राप्त किया चौधरी ईश्वर सिंह त्रिलोकचंद गुप्ता राजपाल कश्यप सोनू चौधरी शुभम कल्लरपुर आदि का बहुत सराहनीय योगदान रहा।

रिपोर्ट :- अंकुर सैनी/ ललित कुमार

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Our Contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top