Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सहारनपुर > सहारनपुर: विदेशी कंपनियों को कारोबार में मिली छूट के विरोध में बिहारीगढ़ के व्यापारियों ने प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

सहारनपुर: विदेशी कंपनियों को कारोबार में मिली छूट के विरोध में बिहारीगढ़ के व्यापारियों ने प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

बिहारीगढ़ अध्यक्ष अशोक राठौर के नेतृत्व में बिहारीगढ थाना प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया।

 Arun Mishra |  2018-09-28 10:16:21.0  |  दिल्ली

सहारनपुर: विदेशी कंपनियों को कारोबार में मिली छूट के विरोध में बिहारीगढ़ के व्यापारियों ने प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

सहारनपुर : कनफेडरेशन ऑल आफ इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आह्वान पर एफडीआई के विरोध में आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल इकाई बिहारीगढ़ अध्यक्ष अशोक राठौर के नेतृत्व में बिहारीगढ थाना प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया।

जिसमें व्यापारियों ने मांग रखी कि वॉलमार्ट, फ्लिपकार्ट डील एवं खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश के खिलाफ जिन मुद्दों पर केट द्वारा आज भारत बंद किया गया है उसे ध्यान में रखते हुए लगभग 7 करोड छोटे व्यापारियों की ओर से प्रधानमंत्री का ध्यान दिलाना चाहते है कि हर साल खुदरा व्यापारी लगभग 42 लाख करोड रुपए का व्यापार करते हैं यही व्यापारी देश की जीडीपी में भी अपना बहुत बड़ा योगदान रखते हैं खेती व्यवसाय के बाद रिटेल व्यापार भारत का सबसे बड़ा रोजगार देने वाला सेक्टर है इस सेक्टर की ओर सरकार को ध्यान देने की जरूरत है।

बिहारीगढ व्यापार मण्डल की और से 15 सूत्री ज्ञापन में कहा गया है कि ई-कॉमर्स में विदेशी निवेश को किसी भी प्रकार अनुमति ना दी जाए, सिंगल ब्रांड रिटेल में 100% एफडीआई की अनुमति को तुरंत वापस लिया जाए । ई-कॉमर्स के लिए एक पॉलिसी तुरंत घोषित की जाए । जीएसटी में केवल दो प्रकार की दरें टैक्स संबंधी रखी जाए। उत्तर प्रदेश की तर्ज पर रजिस्टर्ड व्यापारियों को ₹10लाख का बीमा और पेंशन योजना लागू की जाए, किसी वरिष्ठ मंत्री की अध्यक्षता में सीनियर अधिकारियों और व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल को शामिल कर उच्च स्तरीय कमेटी गठित की जाए जो व्यापारियों के हित को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री को जल्दी से जल्दी पूरे मामले का आंकलन कर अपनी रिपोर्ट दे सके।

इस मौके पर राजकुमार बत्रा, प्रवेश काम्बोज, नमन खुराना, मोनू धीमान, विवेक काम्बोज, रजत चंद्रा, लवली आहूजा, मधुसूदन काम्बोज, मोहम्मद अफजाल आदि अनेक व्यापारी मौजूद थे।

रिपोर्ट :- अंकुर सैनी

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Our Contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top