Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > ग्राम प्रधान देता है बच्चे पैदा होने की दवा, ग्रामीणों ने की जिलाधिकारी से शिकायत

ग्राम प्रधान देता है बच्चे पैदा होने की दवा, ग्रामीणों ने की जिलाधिकारी से शिकायत

 Special Coverage News |  2018-09-24 08:41:22.0  |  सन्तकबीर नगर

ग्राम प्रधान देता है बच्चे पैदा होने की दवा, ग्रामीणों ने की जिलाधिकारी से शिकायत

संतकबीरनगर जिले के निघुरी गांव का एक बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहाँ दर्जनों ग्रामीणों ने गांव के ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से कार्यवाई की मांग की है. ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान मोहम्मद शमीम झाड़फूंक के नाम पर निःसंतान दम्पतियो को गारंटी युक्त इलाज का दावा कर उन्हें संतान प्राप्ति के नाम पर एक ऐसा पानी दवा के रूप में पीने को देता है जो काफी खतरनाक है.


ग्रामीणों ने उक्त प्रधान की संज्ञा गारंटी बाबा के रूप में देते हुए बताया कि बिना किसी वैध अस्पताल अथवा डिग्री के ही वो इस कार्य को वर्षो से कर रहा है. ग्रामीणों के मुताबिक़ इलाज के नाम पर गांव में ही ग्राम प्रधान अवैध तरीके से ये काम वर्षो से कर रहा है. जिसका शिकार आसपास ही नहीं बल्कि अन्य जनपदों के भोले भाले लोग भी शामिल है. ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर इलाज कराने आने वाली महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है.


इसके अलावा देर रात तक इलाज के नाम पर ग्राम प्रधान द्वारा महिलाओं को खुद के घर पर रोके रखने से गांव के माहौल को दूषित करने का भी ग्रामीणों ने आरोप लगाया है. पूर्व में गांव निवासी ओबैदुल्लाह नाम के शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत सीएमओ से करते हुए कार्यवाही करने की मांग की थी. जिस पर विभागीय कार्यवाही न होने से शिकायतकर्ता समेत तमाम ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी से इस मामले की शिकायत की है.


इस घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि मामले कि जांच के लिए भेज दिया है साथ ही सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा है कि तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट दें, रिपोर्ट मिलने के बाद उसके गुणदोष के आधार पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने का डीएम ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया है. इसके बाद ग्रामीणों से जिलाधिकारी से न्याय मिलने की उम्मीद लेकर अपने घर वापसी की.

Tags:    
Share it
Top