Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > संतकबीरनगर: स्वतन्त्रता सेनानियो व भूतपूर्व सैनिको के साथ धूमधाम से मनाया गया सशस्त्र सेना झण्डा दिवस

संतकबीरनगर: स्वतन्त्रता सेनानियो व भूतपूर्व सैनिको के साथ धूमधाम से मनाया गया सशस्त्र सेना झण्डा दिवस

 Special Coverage News |  7 Dec 2018 12:16 PM GMT  |  संतकबीरनगर

संतकबीरनगर: स्वतन्त्रता सेनानियो व भूतपूर्व सैनिको के साथ धूमधाम से मनाया गया सशस्त्र सेना झण्डा दिवस
x

संतकबीरनगर : सशस्त्र सेना झंडा दिवस या झंडा दिवस भारतीय सशस्त्र बलों के कर्मियों के कल्याण हेतु भारत की जनता से धन-संग्रह के प्रति समर्पित एक दिन है. यह 1949 से 7 दिसम्बर को भारत में प्रतिवर्ष मनाया जाता है.


सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर हुए धन संग्रह के तीन मुख्य उद्देश्य है - १. युद्ध के समय हुई जनहानि में सहयोग, २. सेना में कार्यरत कर्मियों और उनके परिवार के कल्याण और सहयोग हेतु, ३. सेवानिवृत्त कर्मियों और उनके परिवार के कल्याण हेतु. इस दिवस पर धन-संग्रह सशस्त्र सेना के प्रतीक चिन्ह झंडे को बाँट कर किया जाता है. इस झंडे में तीन रंग (लाल, गहरा नीला और हल्का नीला) तीनों सेनाओं को प्रदर्शित करते है.

इसी के तहत आज जनपद के स्वतन्त्रता सेनानियो व भूतपूर्व सैनिको द्वारा पुलिस कार्यालय संतकबीरनगर पर पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर आकाश तोमर, अपर पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर असित श्रीवास्तव व अन्य पुलिस कर्मियो को संशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर बैज लगाया व देश की सुरक्षा,एकता एवं अखंण्डता के लिए देश के वीर जवानों द्वारा दिए गये प्राणों की आहूति को याद करके उनको नमन किया गया जिससे उपस्थित सभी की आंखे नम हो गयी. इस अवसर पर निरीक्षक प्रज्ञान त्रिलोचन त्रिपाठी ,रीडर एसपी एसपी गौतम ,पीआरओ एसपी मनोज कुमार त्रिपाठी सहित पुलिस कार्यालय के समस्त अधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित रहे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it