शाहजहांपुर

स्वामी चिन्मयानंद से SIT ने यौन शोषण और अश्लील VIDEO पर किए ये 150 सवाल, जिनका स्वामी ने दिया जवाब

Special Coverage News
14 Sep 2019 3:30 PM GMT
स्वामी चिन्मयानंद से SIT ने यौन शोषण और अश्लील VIDEO पर किए ये 150 सवाल, जिनका स्वामी ने दिया जवाब
x
एसआईटी (SIT) ने स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) से दूसरा सवाल किया- क्या छात्रा से आपके करीबी संबंध हैं? क्योंकि इसका प्रमाण उस फोटो से भी मिलता है, जिसमें उसके बर्थडे पार्टी में आप उसके साथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं.

शाहजहांपुर. स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर रेप (Rape) का आरोप लगाने वाली पीड़ित छात्रा एक बार फिर उसी मुमुक्षु आश्रम (Mumukshu Ashram) के अंंदर गई, जहां उसके साथ रेप किया गया था. पीड़िता के मुताबिक, ये वही आश्रम है, जहां उसके साथ स्वामी चिन्मयानंद ने एक साल तक दुष्कर्म और शारीरिक शोषण किया था. आश्रम के निरीक्षण के दौरान एसआईटी की टीम के साथ- साथ फोरेंसिक टीम भी मौजूद थी. इन लोगों ने स्वामी के बेडरूम और अन्य जगह से जरूरी साक्ष्य इकट्ठा किए.

विशेष जांच टीम (SIT) ने चिन्मयानंद के बिना अनुमति आश्रम से बाहर निकलने पर भी रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित एसआईटी ने स्वामी के दिव्यधाम आवास स्थित बेडरूम को भी गुरुवार रात में ही सील कर दिया गया था. शुक्रवार को स्वामी के मुमुक्षु आश्रम और आावस पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात कर दिए गए.

क्या आप छात्रा को जानते हैं?

वहीं चिन्मयानंद से एसआईटी ने 150 सवाल पूछे. एक चैनल को दिए इंटरव्यू में स्वामी के वकील ने इन सवालों का खुलासा किया. चिन्मयानंद ने एसआईटी को कहा- मेरे कॉलेज की स्टूडेंट है, जितना और छात्र- छात्राओं से परिचय रहता है, उतना ही छात्रा को भी जानते हैं.

क्या छात्रा से आपके करीबी संबंध हैं?

एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद से दूसरा सवाल किया. क्या छात्रा से आपके करीबी संबंध हैं? क्योंकि इसका प्रमाण उस फोटो से भी मिलता है, जिसमें उसके बर्थडे पार्टी में आप उसके साथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं. वकील ने बताया इस सवाल का जवाब देते हुए चिन्मयानंद ने कहा कि मात्र एक संयोग मात्र है. उस दिन कॉलेज में उसका बर्थडे था, मुझे उसमें बुलाया गया और मैं वहां पर एक छात्रा के बर्थडे के नाते वहां चला गया.

छात्रा की कॉलेज फीस में भी आपने छूट की थी?

फिर सवाल किया गया कि आप के कहने पर ही छात्रा को कॉलेज में नौकरी दी गई थी? जवाब में चिन्मयानंद ने कहा कि यह नियुक्ति अस्थाई है, कॉलेज के प्राचार्य के स्तर पर नियुक्तियां की जाती हैं. मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है. सवाल था कि आरोप लगाने वाली छात्रा की कॉलेज फीस में भी आपने छूट की थी. इस पर स्वामी ने जवाब दिया, 'निर्धन छात्र-छात्राओं के लिए यह सुविधा कॉलेज में उपलब्ध है, आग्रह के तहत इसमें छूट दी गई.'

टीवी चैनल की ओर से सवाल किया गया कि छात्रा का आपके आवास पर भी आना जाना था. जवाब था कि कॉलेज और आश्रम में बने दिव्य धाम करीब करीब हैं, जिस वजह से तमाम छात्र छात्राएं आश्रम की ओर आ जाते हैं, हो सकता है यह छात्रा भी इसी कारण यहां आई हो.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story