उत्तर प्रदेश

डिलीवरी के समय मोबाइल में बिजी थी डॉक्टर, गर्भ से निकल डस्टबिन में गिरा बच्चा

Anamika
25 Aug 2018 6:57 AM GMT
डिलीवरी के समय मोबाइल में बिजी थी डॉक्टर, गर्भ से निकल डस्टबिन में गिरा बच्चा
x
इससे पहले भी इसी अस्पताल में प्रसव के दौरान एक नवजात शिशु का सिर धड़ से अलग हो गया था. जिसके बाद महिला की भी मौत हो गई थी

नई दिल्ली

.उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जिला महिला हॉस्पिटल से एक और शर्मनाक वारदात सामने आई है जिसने ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि डॉक्टर जिसे भगवन का दर्ज़ा दिया जाता है लोग दुःख तकलीफ मैं डॉक्टर के पास जाते है क्या वहा भी इंसानी ज़िन्दगी महफूज है खासतौर पर तब जब कोई महिला गर्भवती होती है और वो अपने अंदर एक और ज़िन्दगी को पाल रही हो , ऐसे में एक डॉक्टर ही होता है जिस पर वो महिला सबसे ज्यादा विश्वास करती है और खुद को महफूज मानती है . दरअसल शाहजहांपुर के जिला महिला हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान यहाँ एक महिला को लाया गया जिसको टेबल पर लेटा कर डॉक्टर तन्वी ने उसका चेकउप किया फिर वो अपने फ़ोन मैं बिजी हो गए .इसी दौरान महिला का दर्द बढ़ गया और नवजात बच्चा गर्भ से निकलकर बीएड से पलटकर सीधा डस्टबिन मैं जा गिरा जिससे बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. बच्चे कि हालत गंभीर बनी हुए है जिसके बाद उसको सीएमएस ने उसे एसएनसीयू में भर्ती कराया.इस घटना के बाद हॉस्पिटल प्रशाशन ने जांच के आदेश दे दिए है .

करीब सात घंटे बाद शाम सवा सात बजे डॉक्टर तनवी प्रसव के लिए गईं. एक हाथ में मेडिकल ग्लव्स पहनकर चेकअप किया. प्रसव पीड़ा बढ़ने पर डिलीवरी के लिए दूसरे हाथ में दस्ताना पहनने लगीं, इसी बीच डॉक्टर मोबाइल में व्यस्त हो गईं. तभी सीमा को तेज दर्द उठा और बच्चा गर्भ से बाहर आ गया. जब तक डॉक्टर कुछ समझ पाती तब तक बच्चा बेड से लुढ़ककर नीचे रखे डस्टबिन में जा गिरा.बतादें, इससे पहले भी इसी अस्पताल में प्रसव के दौरान एक नवजात शिशु का सिर धड़ से अलग हो गया था. जिसके बाद महिला की भी मौत हो गई थी.स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी इसे बेहद गंभीर मामला बता रहे है. महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ रंजीत दीक्षित का कहना है कि इस मामले की जांच के लिए टीम बना दी गई और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Next Story