Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > शामली > 20 हजार दो तब प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त पाओ, मोदी के सपनों को लगा रहे पलीता डूडा विभाग के अधिकारी

20 हजार दो तब प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त पाओ, मोदी के सपनों को लगा रहे पलीता डूडा विभाग के अधिकारी

 Special Coverage News |  7 Sep 2019 5:24 AM GMT  |  शामली

20 हजार दो तब प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त पाओ, मोदी के सपनों को लगा रहे पलीता डूडा विभाग के अधिकारी

शामली: शहर के मोहल्ला मनिहारान गऊशाला रोड निवासी रोशनलाल शुक्रवार को विश्व हिंदू महासंघ के सह मंडल प्रभारी कुलदीप गौड के नेतृत्व में करीब आधा दर्जन अन्य लोगों के साथ कलेक्ट्रेट शामली पहुंचा। रोशनलाल ने डीएम अखिलेश कुमार को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन किया था। इसके बाद उसका नाम पात्रों की सूची में आ गया था।


शिकायतकर्ता ने बताया कि नीरज पुरी नाम का एक व्यक्ति ने जो खुद को डूडा का कर्मचारी बताता है, उससे मकान बनवाने के लिए पहले तीन हजार रूपए की रिश्वत ली। इसके बाद अब नीरज पुरी और खुद को डूडा के कर्मचारी बताने वाले सचिन शर्मा, कपिल और अन्नू भी अब उससे बार—बार 20 हजार रूपए की मांग कर रहे हैं। पीडित ने आरोपी नीरज पुरी का रिश्वत मांगते हुए एक वीडियो भी डीएम को सौंपा। उधर, विश्व हिंदू महासंघ के सह मंडल प्रभारी कुलदीप गौड ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में रिश्वतखोरी की शिकायत उनको मिली थी। उन्होंने पीडितों को अपनी समस्या अधिकारियों के सामने रखने का आश्वासन देते हुए डीएम से मिलवाने का वायदा किया था। उन्होंने बताया कि आरोपी कर्मचारियों के वीडियो सबूत भी अधिकारियों को दिखाए गए हैं।

गरीबों को तंग कर रहे रिश्वतखोर

पीडित रोशनलाल ने बताया कि उसका मकान कडियों का है। उसकी माली हालत भी ठीक नही है। आरोप है कि पात्र होने के बावजूद भी डूडा ​के लोग उससे रिश्वत मांग रहे हैं। रिश्वत नही देने पर मकान निर्माण के लिए किश्त जारी नही करने की धमकी भी दी जा रही है। पीडित ने डीएम को बताया कि अगर उसकी माली हालत ठीक होती, तो वह स्वयं से अपना मकान बना लेता। उसने सरकार को धोखा देकर गरीबों की राहत राशि हड़पने वाले डूडा के कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कइी मांग की है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top