Home > कैराना में गठबंधन की जीत से एंकरों का बड़ा सवाल? जबाब नीतीश ने दे दिया

कैराना में गठबंधन की जीत से एंकरों का बड़ा सवाल? जबाब नीतीश ने दे दिया

 शिव कुमार मिश्र |  2018-06-05 06:00:28.0  |  दिल्ली

कैराना में गठबंधन की जीत से एंकरों का बड़ा सवाल?  जबाब नीतीश ने दे दिया

कैराना में गठबंधन की जीत से (मोदीभक्त) एंकरों ने एक यक्ष प्रश्न खड़ा कर दिया था कि आज तो जीत गए है पर आगे क्या होगा जब लोकसभा में इस गठबंधन में मौजूद क्षेत्रीय पार्टियों मे सीटो को लेकर झगड़ा खड़ा होगा ?

वैसे उन्होंने बात तो सही की थी लेकिन यह बात पलट कर उनके ऊपर ही आ गयी है, नीतीश कुमार बड़के भैया की भूमिका में आकर 25 सीटे मांग रहे हैं 2009 लोकसभा चुनाव में भी जेडीयू 25 और बीजेपी 15 सीटें लड़ी थी इसलिये ये मांग जायज भी है लेकिन 2014 में जेडीयू अलग चुनाव लड़ी जिसका फायदा बीजेपी को हुआ. 2014 में जेडीयू को सिर्फ 2 सीट मिली थी अब वह 25 सीटों पर दावेदारी जता रहे हैं.
40 में से 31 सीटों पर एनडीए ही जीती थी लेकिन अब नीतीश से चुनावी गठजोड़ भाजपा को भारी पड़ रहा हैं क्योंकि उसके ओर भी सहयोगी सीटे मांग रहे है नीतीश की छवि भी बिहार में विकास कुमार की नही रह गयी हैं.
उत्तर प्रदेश और बिहार की सीटों पर एकतरफा जीत के कारण ही मोदी सरकार को स्पष्ट बहुमत मिला था उत्तर प्रदेश में तो बीजेपी की हालात खराब थे ही लेकिन नीतीश के इस दांव से तो बीजेपी बिहार में आधी से भी अधिक सीट हार सकती है. मिशन 2019 मोदी के लिए लगातार मुश्किल हो रहा है.

Tags:    
Share it
Top