Home > कैराना पर बीजेपी की निगाह, लेकिन सपा की इस चाल को काट पाएगी भाजपा!

कैराना पर बीजेपी की निगाह, लेकिन सपा की इस चाल को काट पाएगी भाजपा!

 शिव कुमार मिश्र |  2018-04-27 16:33:14.0  |  कैराना

कैराना पर बीजेपी की निगाह, लेकिन सपा की इस चाल को काट पाएगी भाजपा!

कैराना लोकसभा और नुरपूर विधानसभा में उप-चुनाव के एलान के साथ ही यूपी में राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी चाल चलनी शुरू कर दी है. सूबे की प्रमुख सियासी पार्टी सपा उप-चुनाव को लेकर अभी अपने पत्ते नहीं खोलना चाहती है. सूत्रों की मानें तो सपा रालोद प्रमुख अजीत सिंह के पुत्र जयंत चौधरी को सपोर्ट कर सकती है. बताया जा रहा है कि जयंत चौधरी को जिताने के लिए समाजवादी पार्टी उनके लिए चुनाव प्रचार भी कर सकती है.

गौरतलब है कि बीएसपी ने कोई उप-चुनाव न लड़ने का एलान किया है और पार्टी उसपर कायम है. ऐसे में विपक्ष की ओर से सपा, कांग्रेस और रालोद बचती हैं. कांग्रेस पार्टी घोषणा कर चुकी है कि वह उप-चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी. ऐसे में जब सपा प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा से सपा के उम्मीदवार या कांग्रेस को समर्थन देने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने ये कहकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया कि अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी. हालांकि उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों को एक होकर बीजेपी को हराना चाहिए.
बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभी सीटों पर उप-चुनाव में सपा-बसपा के गठबंधन को मिली जीत ने विपक्षी पार्टियों को बीजेपी को हराने का फॉर्मूला दे दिया है. हालांकि कैराना में कांग्रेस का चुनाव मैदान में उतरने का एलान और सपा की चुप्पी बता रही है कि यहां मुकाबला त्रिकोणीय भी हो सकता है. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी निश्चित तौर पर इससे खुश होगी.

Tags:    
Share it
Top