Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > शामली > यूपी पुलिस की बड़ी सफलता, खालिस्तान आतंकी संगठन का सहयोगी कर्मवीर उर्फ कर्मा गिरफ्तार

यूपी पुलिस की बड़ी सफलता, खालिस्तान आतंकी संगठन का सहयोगी कर्मवीर उर्फ कर्मा गिरफ्तार

पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि उनका मकसद अलगे कुछ दिनों में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की रैली में आतंक फैलाना और उनकी हत्या करने का था.

 Arun Mishra |  2018-10-19T14:09:35+05:30  |  दिल्ली

यूपी पुलिस की बड़ी सफलता, खालिस्तान आतंकी संगठन का सहयोगी कर्मवीर उर्फ कर्मा गिरफ्तार

शंकर शर्मा

शामली : उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पुलिस ने गुरुवार देर रात 25 हजार रुपए के कुख्यात इनामी बदमाश कर्मवीर उर्फ कर्मा को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया बदमाश बब्बर खालसा और खालिस्तान समर्थक संगठन से जुड़ा हुआ है. पुलिस ने बदमाश के कब्जे से एक पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए हैं. पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि उनका मकसद अलगे कुछ दिनों में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की रैली में आतंक फैलाना और उनकी हत्या करने का था.

इससे पहले पुलिस इनामी बदमाश कर्मा के तीन साथियों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है. पकड़े गए बदमाशों का मास्टरमाइंड जर्मन सिंह नाम का अपराधी है, जिसे राजस्थान पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. गैंग का मुख्य सरगना जर्मन सिंह भी पुलिस से असलाह लूट की वारदात व पंजाब के पूर्व सीएम की हत्या की साजिश के मामले में वांछित चल रहा था.

बता दें कि दो अक्टूबर की रात को झिंझाना थाना क्षेत्र में ​कमालपुर चौकी के पास पुलिस पिकेट पर हमला कर अपराधियों ने असलहा लूटा था. इसमें एक इंसास राइफल, 20 कारतूस, एक 303 राइफल और 10 कारतूस थे. इस पूरी वारदात में शामिल बदमाश कर्मा की शामली पुलिस को पिछले कई दिनों से तलाश थी.

पकड़े गए बदमाशों ने कबूला था कि उनका मकसद आने वाले समय में लूट के हथियारों से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की रैली में आतंक फैलाना था. यही नहीं वह उनकी हत्या भी करना चाहते थे. बदमाशों ने लूट के बाद ये राइफलें पूजा ​स्थल पर रखी गई थीं, जिसे ये पंजाब शिफ्ट करने वाले थे.

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Our Contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top