Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > शामली > राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा ,एसपी और डीएम ने किया वृक्षारोपण

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा ,एसपी और डीएम ने किया वृक्षारोपण

 Special Coverage News |  9 Aug 2019 7:02 AM GMT  |  शामली

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा ,एसपी और डीएम ने किया वृक्षारोपण

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती तथा भारत छोड़ो आंदोलन की 77वीं वर्षगांठ के अवसर पर वृक्षारोपण महाकुंभ 2019 के अंतर्गत गांधी उपवन कि स्थापना की गई। इस दौरान राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा ने वृक्षारोपण किया। वृक्षारोपण के दौरान मंत्री जी के साथ जिलाधिकारी शामली अखिलेश कुमार, एसपी शामली अजय कुमार पांडे व जिले के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में वृक्षारोपण महाकुंभ 2019 के अंतर्गत 22 करोड़ पेड़ लगाए जाने हैं जिनको लेकर शामली जिले में वृक्षारोपण महाकुंभ 2019 के अंतर्गत राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 150वीं जयंती तथा भारत छोड़ो आंदोलन की 77 वीं वर्षगांठ के अवसर पर गांधी उपवन की स्थापना की गई। वृक्षारोपण महाकुंभ के अंतर्गत राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा जिला अधिकारी अखिलेश कुमार और एसपी शामली अजय कुमार पांडे सहित जिले के तमाम अधिकारी गण मौजूद रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता कैराना से बीजेपी के सांसद माननीय प्रदीप चौधरी ने की।

इस दौरान स्कूली छात्रों ने विभिन्न प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों का मन मोह लिया। इस दौरान बच्चों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन और देश की सुरक्षा को लेकर कई मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के दौरान मंत्री जी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक साथ 1 दिन में पूरे प्रदेश में 22 करोड़ पौधे लगाने का निश्चय लेने पर बधाई दी सुरेश राणा ने कहा कि हमें याद है बचपन में जब हम थे तो हर घर में एक पेड़ होता था लेकिन आज सब वह परंपरा भूल चुके हैं और 1 दिन में 22 करोड़ पेड़ लगने से निश्चय ही वातावरण सही होगा और लोगों को ऑक्सीजन की प्राप्ति होगी। सुरेश राणा ने कहा कि पिछले साल भी यहां पेड़ लगाए थे और इस वर्ष भी एक दिन में 22 करोड़ पेड़ लगाकर निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश एक इतिहास बनाने जा रहा है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it