Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > शामली > शामली में फिर आया पलायन का जिन्न बाहर

शामली में फिर आया पलायन का जिन्न बाहर

 Special Coverage News |  28 Jun 2019 8:43 AM GMT  |  शामली

शामली में फिर आया पलायन का जिन्न बाहर

अमर राठी


शामली: शहर के अजुध्या चौक में मोमोज खाने को लेकर हुए विवाद के बाद मारपीट के मामले में निर्दोष लोगों ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पलायन करना शुरू कर दिया है। मोहल्ला ठठेरान लाहोरी गेट के आधा दर्जन से अधिक मकान मालिकों ने अपने मकान बेचना निकालकर पलायन करना शुरू कर दिया है। उन्होंने पुलिस पर भी निर्दोष लोगों को झूठा फंसाकर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

शामली शहर के अजुध्या चौक में सात जून को ईद से अगले ही दिन मोमोज खाने को लेकर दो युवकों में विवाद हो गया था। इस मामले में विशेष समुदाय के तौफीक समेत तीन युवकों ने विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता हर्ष व एक अन्य के साथ मारपीट की थी। जिसको लेकर अजुध्या चौक में हंगामा हो गया था। सूचना पर पहुंचे हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोगों ने एक युवक को दबोचते हुए उसकी जमकर धुनाई की थी। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया था लेकिन आरोप है कि कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मौजूदगी में ही युवक के साथ मारपीट की थी।

जिसके बाद वहां पहुंचे युवक के परिजनों व अन्य लोगों ने पुलिस हिरासत मेें लिए युवक को छुड़ा लिया था। इस मामले में पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक नामजद और 25-30 अज्ञात के खिलाफ पीड़ित और पुलिस की तरफ से दो मुकदमें दर्ज किए थे। पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश देते हुए मुख्य तीन आरोपियों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। जबकि अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिशें दी जा रही है।

उधर, विशेष समुदाय के लोगों का कहना है कि मामला तीन युवकों के बीच का था और पुलिस ने दो दर्जन से अधिक लोगों को चिह्नित किया है जोकि निर्दोष है। पुलिस हिंदू संगठनों के दबाव में आकर कार्रवाई कर रही है जिसके चलते वह पलायन को मजबूर हैं। मोहल्ला लाहोरी गेट व ठठेरान के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने अपने मकानों पर पलायन लिखकर यह मकान बिकाऊ है लिख दिया है


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it