शामली

शामली पत्रकार मामला पर प्रेस काउंसिल ऑफ़ इंडिया ने लिया संज्ञान, टीम जांच के लिए पहुंची शामली

Special Coverage News
15 Jun 2019 7:54 AM GMT
शामली पत्रकार मामला पर प्रेस काउंसिल ऑफ़ इंडिया ने लिया संज्ञान, टीम जांच के लिए पहुंची शामली
x

अमर राठी

शामली जनपद में पत्रकार अमित शर्मा की पिटाई प्रकरण का मामला में अब प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने सज्ञान लिया है. जीआरपी द्वारा अमानवीय व्यवहार को लेकर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम जांच के लिए शामली पहुंची. प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की 2 सदस्य टीम आर्किड होटल में पत्रकार अमित शर्मा व प्रशासनिक अधिकरियों से पुछताछ कर रही है.

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के दो सदस्य उत्तम चंद शर्मा व जयशंकर गुप्ता शामली में जांच के लिए पहुंचे है. पूछताछ के बाद जो अपनी जांच रिपोर्ट प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन को सोपेंगे. जिसके बाद ही आरोपियो पर शिकंजा कसा जायेगा.




दरअसल 11 जून को शामली का पत्रकार अमित शर्मा मालगाड़ी डिरेल की खबर कवरेज के लिए पहुंचा था. जहाँ पर पहले से ही मौजूद जीआरपी एसओ राकेश कुमार अपने करीब 6 पुलिसकर्मियो के साथ ड्यूटी पर थे. जहाँ पर अमित शर्मा को धमकाते हुए खबर कवरेज करने से रोका गया. और अमित शर्मा से जबरदस्त मारपीट की थी. बाद में करीब 500 मीटर की दूरी तक पीटते हुए ले गए और बाद में थाने ले जाकर हवालात में बंद कर दिया.




जिसके बाद प्रदेश भर में पत्रकारों में रोष था, और जगह-जगह जीआरपी के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया. जिसके बाद डीजीपी यूपी के आदेश पर आरोपी एसओ व एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया और उनके विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया गया. लेकिन अब शामली के पत्रकारो की मांग है कि उक्त आरोपियो की गिरफ्तारी हो इस पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई को सोपा जाए.



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story