शामली

करोड़ों रूपए की ठगी करने वाले महाठग अमित शर्मा उर्फ़ अमित वत्स को किया शामली पुलिस ने गिरफ्तार

Special Coverage News
13 May 2019 2:07 PM GMT
करोड़ों रूपए की ठगी करने वाले महाठग अमित शर्मा उर्फ़ अमित वत्स को किया शामली पुलिस ने गिरफ्तार
x


शामली के दर्जनों सम्भ्रान्त लोगों को झाँसा देकर मोटी रक़म ऐंठ कर कई महीनों से दिल्ली और आसपास के शहरों में भूमिगत चल रहे महाठग को शामली पुलिस की क़ाबिल टीम ने आख़िरकार दबोच ही लिया। शामली पुलिस को इस करोड़ों रूपए की ठगी करने वाले महाठग अमित शर्मा उर्फ़ अमित वत्स की तलाश पिछले कई महीनों से थी।

कैसे करता था ठगी?

अपने को लिबर्टी ब्राण्ड के जूतों का बड़ा व्यापारी बताता था। अपनी भोली-भाली सूरत और बात-चीत से पहले तो अपने टारगेट का दिल जीत लेता था; फिर, सपरिवार घर पर आना जाना शुरू करता था; और धीरे-धीरे विश्वास जीतने के बाद ठगी का बड़ा खेल शुरू करता था।

लोगों को कम समय में उनका रूपया कई गुना करने का लालच देकर उनके लाखों रूपये व्यापार में लगाने के नाम पर ऐंठ लेता था और फिर शुरू होता था टारगेट का अंतहीन उत्पीड़न। जब लोगों को कोई भी रिटर्न नहीं मिला तो लोगों ने हिम्मत जुटा कर इसके ख़िलाफ़ मुकद्मे लिखाने का सिलसिला शुरू किया।

एसपी शामली अजय कुमार ने इस पूरे प्रकरण को बेहद गम्भीरता से लिया। मुकद्मा लिखने के बाद तफ्तीश हुई और आरोप प्रमाणित पाए जाने पर इस पर ईनाम घोषित कर, टीम गठित कर, इसकी गिरफ़्तारी के गंभीर प्रयास शुरू हुए। और, अंतत: लुका-छिपी के इस खेल में यह महाठग चारों-खाने चित्त होकर पुलिस के चक्रव्यूह में फँस गया और अब लम्बे समय तक जेल की हवा खाने को मजबूर हो गया है।

यह ठग से पुलिस से छुपकर विदेश भागने की तैयारी कर रहा था, इसी दौरान रूपया 25000/- का इनामी महाठग अमित शर्मा S/o भँवर शर्मा पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने इससे नकद रूपया 104050/-, 6 एटीएम कार्ड, 2 मोबाइल एवं कई आई डी कार्ड भी बरामद किये है।

शामली एसपी अजय कुमार पाण्डेय ने जिले में एक सोशल पुलिसिंग चलाकर जिले के अपराधिक प्रष्ठभूमि के लोंगों को जीना मुश्किल ही नहीं जरायम पेशे से दूर रहने का एक संदेश दे दिया। उनके मुताबिक़ जब तक जिले की कमान मेरे हाथों में जिले की सीमा के आस पास भी कोई अपराधी फटकना नहीं चाहिए।


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story