शामली

शामली एसपी अजय कुमार की नई पहल, सुरक्षा-मित्र योजना योजना का किया शुभारम्भ

Special Coverage News
18 July 2019 6:17 AM GMT
शामली एसपी अजय कुमार की नई पहल, सुरक्षा-मित्र योजना योजना का किया शुभारम्भ
x

शामली पुलिस की "सुरक्षा-मित्र योजना" पूरे प्रदेश में एक अनोखी पहल है। इसमें पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने जिले में सोशल पुलिसिंग को और उच्चीकृत करते हुए नई पहल शुरू की है। इस पहल को आम जनता ने हाथों हाथ लिया है। एसपी ने जब इस योजना को बताया तो लोंगों ने इसकी तारीफ़ भी की। एसपी ने बताया कि इस में शामिल होने की शर्तें भी होंगी।

एक नवीन पहल (इसमें 'न्यूट्रल' किन्तु समझदार व समाजसेवी लोगों को शामिल किए जाने की योजना है...)

पात्रता की शर्तें...

1. भावी सदस्य मीडिया, राजनीति व सक्रिय पुलिस या प्रशासन से नहीं होंगे

2. आपराधिक छबि ना हो, आम शोहरत ठीक हो।

3. सोशल मीडिया का 'सदुपयोग' करना जानते हों.

4. निस्स्वार्थ समाज सेवा का भाव रखते हों; सेवा के इच्छुक हों, तत्पर हों तथा समुचित समय निकाल सकते हों.

5. इसमें अग्रणी समाज सेवकों, समाज सेविकाओं, चिकित्सकों, व्यापारी बन्धुओं, उद्योग बन्धुओं, बुद्धिजीवी वर्ग तथा पुलिस के ज्ञात सहयोगियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

6. इसमें हेयर ड्रेसर की दुकान करने वाले, पानवाले, किताब वाले, फलों का ठेला लगाने वाले, ई रिक्शा चलाने वाले आदि कोई भी सदस्य बन सकते हैं। कोई बाधा नहीं है।

7. शुरूआत में कार्ड की वैधता समाप्ति तिथि 31-दिसम्बर-2019 रखी गई है; पर सुरक्षा मित्र की कार्यप्रणाली संतोषजनक पाए जाने पर इसे हर साल रिन्यू किये जाने पर विचार किया जाएगा।

8. भावी सुरक्षा मित्र की उम्र 18 वर्ष से 65 वर्ष के मध्य हो।




जनपद शामली के सुरक्षा मित्रों में अपनी सम्मानजनक जगह बनाने के लिए तथा अपने जनपद की सुरक्षा व्यवस्था में एक मज़बूत कड़ी बनने के लिए आप अपने-अपने संबंधित थानों से अविलम्ब सम्पर्क करें तथा पूर्ण जानकारी प्राप्त करें। एसपी शामली अजय कुमार ने कहा कि 19 जुलाई '19 को जनपद स्तर पर सभी सुरक्षा मित्रों को कार्ड वितरित किए जाएँगे तथा उनको मेरे द्वारा संबोधित करते हुए पूरी जिम्मेदारी की जानकारी भी दी जायेगी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story