शामली

शामली में बदनामी के डर से छात्रा ने लगाई आग

Shiv Kumar Mishra
19 Jan 2020 9:31 AM GMT
शामली में बदनामी के डर से छात्रा ने लगाई आग
x

शामली: जनपद में आज एक छात्रा को बदनामी के डर से खुद को आग लगाने पर मजबूर होना पड़ गया। वही छात्रा की इस मजबूरी के पीछे पुलिस की लापरवाही ओर परिवार वालो की रंजिश बताई जा रही है। वही आज ट्यूशन पढ़ने गयी छात्रा को उसकी चाची ओर चाचा ने कोचिंग सेंटर पर जाकर बदनाम करने की कोशिश की हैं। वही छात्रा के परिजनों का आरोप है कि उसके चाचा व चाची ने हमारी बेटी को गंदे पोस्टर लगाकर उसे बनाम करने की धमकी दी है। जिकसे कारण हमारी बेटी ने आज खुद को आग लगा ली है। वही मौके पर पहुँची पुलिस ने आग में झुलसी छात्रा को जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया है जहाँ पर उसका इलाज चल रहा है।

दरअसल मामला थाना आदर्श मंडी क्षेत्र की रेल पार कालोनी का है। जहां पर कक्षा 11 की पढ़ने वाली छात्रों ने केरोसिन का तेल डाल कर खुद को आग लगाई है। वही छात्रा द्वारा उठाए गए इस कदम के पीछे पुलिस की कार्रवाई और पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है। जिसके चलते छात्रों ने आज खुद को आग के हवाले कर आत्महत्या करने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले भी छात्रों के परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद हुआ था जिसने छात्रा के चाचा, चाची ओर बुआ के साथ झगड़ा हुआ था। जिसमे छात्रा के पिता द्वारा थाना आदर्श मंडी पुलिस को शिकायत भी की गई थी। वही इस पूरे मामले में पुलिस ने उल्टा छात्रा के पिता को डरा धमका कर उसका 151 धारा में चालान कर दिया था। इसके बाद भी छात्रा के चाचा चाची और बुआ परिवार में लगातार विवाद पैदा कर रहे थे। जिस के बाद छात्रा को उसके चाचा व चाची बदनाम कर रहे थे।

वही आज जब छात्रा टूशन पढने कोचिंग सेंटर पर गई थी तो वही उसके चाचा और चाची भी कोचिंग सेंटर पर पहुंच गए और छात्रा को उसे गंदे पोस्टर लगाकर बदनाम करने की धमकी देने लगे। जिसके बाद छात्रा खुद को काफी अक्षुब्ध महसूस करने लगी। जिसके बाद छात्रा ने घर जाकर खुद को आग लगा ली। वही घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आग में झूलसी छात्रा को जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहाँ पर उसका इलाज चल रहा है। वही छात्रा द्वारा उठाये गए इस कदम के पीछे परिजन पुलिस की लापरवाही मान रहे है। अगर पुलिस पहले हुए विवाद में सही कार्रवाई कर पाती तो आज उसके चाचा, चाची ओर बुआ उसे बदमनाम करने की कोशिश नही करते ओर ना ही छात्रा को यह कदम उठाना पड़ता।

एसपी विनीत जायसवाल ने बताया

कक्षा 11 की छात्रा द्वारा खुद को आगे लगाए जाने वाले मामले में पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल का कहना है कि थाना आदर्श मंडी क्षेत्र में पुलिस को एक नाबालिक युवती द्वारा आग लगाने की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा की छात्रा अंदर आग लगा रही है। जिसको पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर बाहर निकाला है। लेकिन जब तक छात्रा कुछ हद तक झुलस चुकी थी। इसके बाद पुलिस ने छात्रा को जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। जहाँ पर उसका इलाज चल रहा है। वही इस घटना के पीछे पारिवारिक विवाद माना जा रहा है। जिसमें छात्रा के चाचा चाची ओर बुआ उसे बदनाम करने की कोशिश कर रहे थे। जिसके चलते छात्रा काफी अक्षुब्ध हो गयी थी। वही इस पूरे मामले में परिजनो की तहरीर के आधार पर आगे की वैधानिक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story