सुल्तानपुर

Union Minister and BJP leader Maneka Gandhi : चुनाव आयोग ने लगाई मेनका के प्रचार पर रोक

Special Coverage News
15 April 2019 4:30 PM GMT
Union Minister and BJP leader Maneka Gandhi :  चुनाव आयोग ने लगाई मेनका के प्रचार पर रोक
x

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मेनका गांधी को चुनाव प्रचार से लेकर कल सुबह 10 बजे रोक लगा दी है. चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सुल्तानपुर में उनके चुनाव अभियान के दौरान आदर्श आचार सहिंता उल्लंघन के लिए यह रोक लगाई गई है।


बीजेपी के टिकट पर सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रही केंद्रीय परिवार कल्याण मंत्री मेनका गांधी गुरुवार को एक मुस्लिम बाहुल्य गांव में कैम्पेन करने पहुंची थी। मंच से उन्होंने बोलते हुए मुस्लिम वोटरों को धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर आपको लगे कि हम खुले हाथ और खुले दिल के साथ आए हैं, कि आपको कल मेरी जरूरत पड़ेगी। ये इलेक्शन तो मैं पार कर चुकी हूं। अब आपको मेरी जरूरत पड़ेगी। अब आपको जरूरत के लिए नीव डालना है, तो ये है वक़्त।

ये जीत आपके बिना भी होगी आपके साथ भी होगी

मेनका गांधी इतने पर ही नहीं ठहरी, उन्होंने अपनी बात को पुख्ता करने के लिए वहां मौजूद लोगों से ही सवाल कर लिया। ये बात सही है के नहीं सही है? ये आपको पहचानना पड़ेगा। फिर स्पाट लहजे में कहा कि ये जीत आपके बिना भी होगी आपके साथ भी होगी। और चीज आपको सब जगह फैलानी पड़ेगी। जब मैं दोस्ती के हाथ लेकर करके आई हूं। उन्होंने आगे कहा कि रिजल्ट निकलेगा उसमें 100 वोट या 50 वोट निकलेंगे। उसके बाद जब आप काम के लिए आएंगे तो वही होगा मेरे साथ। समझ गए आप लोग! इसलिए जब आप मेरे ही हो तो क्यूं नहीं मेरे ही रहो।

केवल मुसलमानो के संस्थाओ को बांटे होंगे एक हजार करोड़ रुपए

इसके बाद वहां मौजूद लोगों के तेवर थोड़े बदले तो मेनका उसे समझ गई और उन्होंने फौरन बात को पलटा। कहा कि मैने कम से कम एक हजार करोड़ रुपए बांटे होंगे केवल मुसलमानो के संस्थाओ को ताकि वो फले फूले। सवाल ये है आप लोग जब आते हो मदद के लिए तो इलेक्शन के टाइम जब आप कहोगे बाबा नहीं, हम भाजपा को नहीं देंगे। हम कोई भी पार्टी को दे देंगे जिससे भाजपा हारेगी। तो हमारा दिल भी टूटता है। गौरतलब हो कि ये सभा बीजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजादार हुसैन द्वारा आयोजित की गई थी। जो की उनके पैतृक गांव तुराबखानी में हुई।

चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता मेनका गांधी को सुल्तानपुर में उनके चुनाव अभियान के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कल सुबह 10 बजे से आने वाले अगले चुनाव प्रचार के 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है.

रामपुर में आज़म खान के बिगड़े बोल को लेकर मचा सियासी तूफान अब शांत होता नजर आ रहा है. अब चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ कार्यवाही करते हुए अगले 72 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगा दी है. यह समय सीमा कल दस बजे सुबह से लागू होगी.

चुनाव आयोग ने रामपुर में आयोजित अपने चुनाव अभियान के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान को कल सुबह 10 बजे से आने वाले 72 घंटों के लिए चुनाव प्रचार करने से रोक लगा दी है. यह कार्यवाही उनके द्वारा दिए गये बयान पर की गई है.

चुनाव आयोग ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए सीएम योगी और बसपा सुप्रीमों मायावती के खिलाफ भी कार्यवाही की है. उन लोंगों के प्रचार पर भी पाबंदी लगाईं गई है. जबकि राहुल गांधी से सुप्रीम कोर्ट ने जबाब माँगा है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story