Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सुल्तानपुर > हज़ारो की संख्या में सुल्तानपुर से किसान करेंगे दिल्ली को कूच

हज़ारो की संख्या में सुल्तानपुर से किसान करेंगे दिल्ली को कूच

 Special Coverage News |  2018-10-12 07:59:51.0  |  दिल्ली

हज़ारो की संख्या में सुल्तानपुर से किसान करेंगे दिल्ली को कूच

जिले के तिकोनिया पार्क में आज राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले किसान एकत्रित हुए। इस मासिक बैठक में किसानों ने अपनी समस्याओं को लेकर अहम् चर्चा किया तथा और 28 नवम्बर 2018 को दिल्ली महारैली डेरा डालो घेरा डालो में शामिल होने की रणनीत तैयार किया।

दरअसल किसानों पर केंद्र सरकार द्वारा हो रहे जो उत्पीड़न से नाराज किसानों ने आज फिर बैठक कर निर्णय किया कि जिस तरह केंद्र और राज्य सरकार किसानों का दोहन कर रही है यह हम लोगों के लिए घातक है इस समस्याओ को लेकर तिकोनिया पार्क में बैठक कर सभी मुद्दों पर रणनीत तैयार किया। वही फैज़ाबाद मंडल अध्यक्ष राम प्रकाश सिंह उर्फ़ गुड्डू ने कहा कि यह हमारे किसानों की बैठक चल रही है जो दिल्ली में 28 नवम्बर से 30 नवम्बर तक एक बड़ा आंदोलन है जिसमे भारत के सभी किसान दिल्ली कूच करेंगे। वही राम प्रकाश ने यह भी बताया कि जिले के सभी बालकों में किसानों की बैठक चल रही है और सुल्तानपुर जनपद से लगभग 1 हज़ार मजदूर और किसान दिल्ली के लिए कुच करेंगे। इसी को लेकर यह बैठक की जा रही है।

वही राष्ट्रीय किसान मजदुर संगठन के जिलाध्यक्ष एमपी सिंह ने कहा कि किसानो के ऊपर बर्बरता पूर्बक लाठी चार्ज किये जा रहे है। दिल्ली में किसानों को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। इन्ही सभी बातों को लेकर किसान पुरे देश में आंदोलित है। हमारे सुल्तानपुर के किसानो ने भी बड़ा निर्णय लिया है कि दिनांक 28, 29 और 30 नवम्बर दिल्ली में *डेरा डालो घेरा डालो का संगठन के माध्यम से आन्दोलन किया जायेगा। हमारा सुल्तानपुर किसान डोर टू डोर मेरा संगठन इसी को लेकर तैयारी में लगा हुआ है और तैयारी कर रहा है किसान यहाँ से दिल्ली जन्तर मंतर के लिए लगभग एक हज़ार से डेढ़ हज़ार की संख्या में कूच करेंगे।

Tags:    
Share it
Top