सुल्तानपुर

जल्द अमीर बनने की लालच में पहुंचाया जेल

Special Coverage News
29 April 2019 11:33 AM GMT
जल्द अमीर बनने की लालच में पहुंचाया जेल
x

जिले का यह कोई पहला मामला नही है। अभी चंद दिन पहले ही कतका स्वर्णकार से लाखों की फिरौती मांगी थी वह ठंडा भी नही हुआ था कि फिर एक नया मामला सुल्तानपुर में व्यापारी से 20 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले 3 बदमाशों को अरेस्ट करने के साथ साथ उनके पास से लूट की एक बाइक समेत 2 बाइक, 2 तमंचा और 2 जिन्दा कारतूस भी बरामद किया है। दिलचस्प बात तो ये है पकडे गये 3 बदमाश काफी पढ़े लिखे हैं और जल्दी अमीर बनने की चाहत में पहले तो इन्होंने अयोध्या में एक युवक से मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम दिया और उसके बाद उसी लूट के मोबाइल से व्यापारी के फ़ोन पर रंगदारी मांगना शुरू कर दिया।

दरअसल ये मामला है बल्दीराय थानाक्षेत्र के भवानीगढ़ गांव का। जहाँ इसी गांव के रहने वाले बिल्डिंग मटेरियल व्यवसाई को बीते 13 अप्रैल को फोन पर 20 लाख की रंगदारी मांगी गई। इतना ही नहीं पैसे न देने पर बदमाशों ने व्यवसाई के बेटे को अपहरण कर जान से मारने की धमकी दी गई। इतना ही नहीं दूसरे दिन व्यवसाई की दुकान पर बदमाशों ने एक धमकी भरा पत्र भी भेज कर इलाके में सनसनी फैला दी थी। पुलिस इस मामले में गहनता से तफ्शीस कर रही थी उसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की बल्दीराय थानाक्षेत्र के जग्गी बाबा नहर पुलिया के पास कुछ संदिग्ध लोग खड़े हैं जिस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुये उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने जब उनसे कड़ाई से पूँछतांछ की तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। पुलिस की माने तो पकडे गये तीनों बदमाश अजय कुमार मिश्र, गिरीश मिश्र और अनुराग मिश्र उसी व्यवसाई के ही गांव भवानीगढ़ के ही रहने वाले है और इन्होंने व्यवसाई से 20 लाख की रंगदारी मांगी थी और न देने पर व्यवसाई के बेटे का अपहरण कर जान से मारने की धमकी और धमकी भरा पत्र उसकी दुकान में फेंका था। इतना ही नहीं जिस मोबाइल का प्रयोग फिरौती मांगने के लिये किया गया था, उसे भी इन बदमाशों ने अयोध्या में एक युवक से लूटा था, जिसका मुकदमा अयोध्या के मवई थाने में दर्ज है। फ़िलहाल पुलिस ने इनके पास से रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल, धमकी भरा लिखा एक दूसरा पत्र, बिना नम्बर की लूट की एक बाइक समेत 2 बाइक, 2 अवैध असलहा और 2 जिन्दा कारतूस भी बरामद किया है।

फिलहाल इस घटना के पीछे पकडे गये तीनों बदमाशों की जो मंशा सामने आई है वो चौकाने वाली है। पकड़े गये बदमाशों में से एक इंटरमीडिएट का छात्र है, जबकि एक युवक बीएसई मैथ का छात्र रहा है और तीसरा युवक भी एमए बीएड कर एक प्राइवेट विद्यालय में पढ़ाता है। दरअसल जल्दी अमीर बनने की चाहत में इन बदमाशों ने अपने ही गांव के रहने वाले व्यवसाई के घर फिरौती मांगी थी,लेकिन घटना को अंजाम देने से पहले ही ये पुलिस के हत्थे चढ़ गये।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story