सुल्तानपुर

सांसद वरुण गाँधी के संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर शहर में प्रमुख चौराहों पर लगी यह होर्डिंग क्या बयान करती है

Special Coverage News
21 Dec 2018 6:34 AM GMT
सांसद वरुण गाँधी के संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर शहर में प्रमुख चौराहों पर लगी यह होर्डिंग क्या बयान करती है
x

सांसद वरुण गाँधी के संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर शहर में प्रमुख चौराहों पर सड़क के किनारे व विद्यालयों के पास प्रचार-प्रसार के लिये होर्डिंग लगाने की बाढ़ सी आ गई है. जगह जगह पर तरह तरह के स्लोगन के साथ होर्डिंग लगाये गए है. होर्डिंग लगवाने वाले जिम्मेदार लोगो को सिर्फ रुपया चाहिये, होर्डिंग कैसी लग रही है. होर्डिंग का स्लोगन क्या है यह जिम्मेदार लोगो से नही मतलब सिर्फ मतलब है तो सिर्फ रूपये और पैसों से, चाहे होर्डिंग अश्लीलता से भरा स्लोगन ही क्यों न हो.


नगर के प्रमुख चौराहों पर प्रचार प्रसार हेतु होर्डिंग लगाये गये है यही होर्डिंग के बीच केशकुमारी बालिका इंटर कालेज के बगल में बाजार द्वारा होर्डिंग लगाई गई है. होर्डिंग में जो स्लोगन बना हुआ था वह एक लड़की की है जो अर्धनग्न है. कई दिनों से यह होर्डिंग लगी है, आने जाने वालों की नजर भी पड़ रही है. शरारती तत्व इस होर्डिंग को देखकर स्कूल आने जाने वालों पर छीटाकशी कर रहे थे जब इस होर्डिंग की खबर शोशल मीडिया पर वायरल हुआ, और इस बात की जानकारी विद्यालय की प्राचार्य से जानकारी की गई कि इस तरह के होर्डिंग लगे हुए है. इसपर आप क्या कहना चाह रही तो उन्होंने कहा कि इस पोस्टर की जानकारी मुझे नहीं है. लेकिन विद्यालय के बगल खड़ी बस व ट्रक गाड़ियों से कई दिक्क़ते है. उससे जाम की समस्या होती है. उसके आस पास अराजकतत्व बहुत खड़े होते है जो हमारी छात्राओं पर फब्तियां कसते है.


तो युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुब्रत सिंह सनी ने केशकुमारी बालिका इंटर कालेज व् बाँध मंडी पर लगे होर्डिंग को अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच कर फाड़ दी गई. लेकिन गोलाघाट व दरियापुर पर अभी भी अर्धनग्न लड़की की स्लोगन बना होर्डिंग लगा हुआ जहाँ से प्रतिदिन हज़ारों की संख्या में लड़कियां गुजरती है. जिनके निगाहे जब इस होर्डिंग पर पड़ती है तो उनकी निगाहे शर्म से नीचे हो जाती है. नगर में बहुत से समाजसेवी एवं समाजसेवी संस्था है जो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा बुलंद करते है. लेकिन ऐसे होर्डिंगों पर उनकी निगाहें व क्रिया प्रतिक्रिया कुछ बोलने को तैयार नही है.


क्या होगा ऐसे समाज का जिसका बीड़ा बड़े बड़े नेता मंच पर भाषण देते है. जब इस संबंध में एंटी रोमियो प्रभारी मंजू देवी से बात किया गया तो उन्होंने कहा ऐसे होर्डिंग समाज के नारियों को लज्जित कर रहे है. उन्होंने आगे यह भी कहा कि बालिका स्कूल के बगल में ऐसे होर्डिंग लगाना गलतं है इस संबंध में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जायेगा.


वही युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुब्रत सिंह सनी का कहना है कि मुझे जैसे ही मालूम हुआ की ऐसी अश्लील हार्डीग शहर में लगाई गई है. तो हमने अपने कार्यकर्ताओं के लगे होर्डिंग को उतरवा दिया. सवाल यह उठता है कि होर्डिंग उतरवाने से क्या नगर में दुबारा ऐसी होर्डिंग नही लगेगी. सवाल यह भी है कि होर्डिंग लगवाने वाले जिम्मेदार लोग क्या देखकर नगर के प्रमुख चौराहों पर ऐसी अश्लील होर्डिंग लगवाए है. समाज में ऐसी होर्डिंग लगवाकर क्या संदेश देना चाहते है. यह जिले की जनता जानना चाहती है कि इसका आखिर जिम्मेदार कौन है?

Next Story