सुल्तानपुर

मोहब्बत से इन्कार करना युवक को भारी, तेजाब डालकर युवक को किया जख्मी, आशिक युवती को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Special Coverage News
9 Nov 2018 6:50 AM GMT
मोहब्बत से इन्कार करना युवक को भारी, तेजाब डालकर युवक को किया जख्मी, आशिक युवती को पुलिस ने किया गिरफ्तार
x
शरीर पर पड़े तेजाब से पवन का चेहरा पूरी तरह झुलस चूका था।


आशिकी में पागल युवती ने तेजाब डाल कर प्रेमी युवक को मौत के मुंह में धकलने वाली युवती को लगभग 11माह बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल की सलाखो के पीछे पहुंचा दिया है।

क्या था मामला

28 नवम्बर 17 की रात मोतीगरपुर के डोमनपुर के रहने वाले पवन सिंह पुत्र मनोराज सिंह के लिये वह काली रात निकली जिसने उसकी जिंदगी को बर्बाद कर दिया। वह खूबसूरत चेहरा शायद अब उसके जिंदगी में दुबारा नही आ पायेगा। जिसको एक युवती ने केमिकल पदार्थ डाल कर बर्बाद कर दिया। बताया जाता है कि 28 नवम्बर 2017 को पवन सिंह अपने घर पर सो रहा था कि रात के लगभग 3 बजे गांव कि लड़की ललिता वर्मा पुत्री जियालाल वर्मा ने सोये हुए पवन के ऊपर तेजाब फेंक दिया,जिससे चेहरा और शरीर पर पड़ते ही तेजाब, पवन के मुख से चीख इतनी भयानक निकली की घर के लोग उठ कर पवन की तरफ दौड़ पड़े तब तक प्यार में पागल युवती ललिता मौके से फरार हो चुकी थी।


शरीर पर पड़े तेजाब से पवन का चेहरा पूरी तरह झुलस चूका था। पवन की हालत देखकर पहले परिजनों ने आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहाँ डॉक्टरों ने जिला चिकित्सालय सुल्तानपुर रेफर कर दिया। पीड़ित पवन की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया, कई दिन तक ट्रामा सेंटर में पवन अपनी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा। इलाज में इजाफा न होने पर परिजनों ने चंडीगढ़ ले गए लगभग सात माह पवन का इलाज होने के बाद वह अपने आप को ठीक महसूस कर रहा है।

परिजनों ने दी थी तहरीर

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि पवन सिंह के परिजनों ने तत्काल सम्बंधित थाने में तहरीर नही दिया था। पवन सिंह के स्वास्थ्य में जब थोड़ा सुधार हुआ तो परिजनों ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत करा दिया था। लेकिन गिरफ्तारी होने में देरी हो रही थी, तब परिजनों ने न्यायालय की शरण लिया। माननीय न्यायालय ने आरोपी की जल्द गिरफ्तारी के साथ कुर्की का आदेश दे दिया जब कुर्की के आदेश की पुलिस ने अभियुक्ति के घर चस्पा किया तो अभियुक्ति ललिता पुलिस की गिरफ्त में आ गई जिसको मोतिगरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इलाज के लिये मदद की गुहार अपने ऊपर हुए एसिड अटैक से झुलसे पवन सिंह चेहरे की सर्जरी के लिये सूबे के मुख्यमंत्री से लेकर अपने विधान सभा क्षेत्र के विधायक से मिलकर आर्थिक सहायता के लिये फरियाद कर रहा है। देखना है मुख्यमंत्री कोष से पवन सिंह को क्या सहायता मिलती है या फिर मामला ठंडे बस्ते में दिखाई पड़ता है।...

Next Story