Archived

यूपी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा, जिले में तैयारियां पूरी!

Arun Mishra
18 Jun 2018 1:00 PM GMT
यूपी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा, जिले में तैयारियां पूरी!
x
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड द्वारा प्रस्तावित पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई हैं?
सुल्तानपुर : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड द्वारा प्रस्तावित पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी जिले में पूरी कर ली गई है। जिले में परीक्षा के लिए कुल पांच केंद्र बनाए गए है। जहां 3,840 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। आज सोमवार से होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा के नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक सूर्यकान्त त्रिपाठी,एसडीएम सदर और सीओ सिटी सुल्तानपुर को बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने कहा कि परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई और परीक्षा चल रही है।
वहीं, पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों पर ऑबजर्वर समेत सीसीटीवी के साथ पुलिस सुरक्षा बल की भी व्यवस्था की गई है। जिले में पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जीआइसी और जीजीआईसी समेत तीन अन्य विद्यालय कुल 5 सेंटर विद्यालय बनाये गए है जहाँ केश कुमारी विद्यालय में पहली पाली में कुल 484 अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे है जिले के कुल पांच सेंटरों पर पहली पाली में कुल 3840 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल है। जिसमे 2 दिन परीक्षा तिथि निर्धारित की गई है 2-2 पालियों में परीक्षा हो रही है।
सुल्तानपुर जिले में कुल पांच सेंटर है जहाँ कुल दोनों दिनों में 15 हज़ार 360 अभ्यर्थी पुलिस परीक्षा में हिस्सा लेंगे। यह उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी परीक्षा है। इस परीक्षा में किसी भी मीडिया कर्मी को अंदर जाने की कोई इजाजत नही है यहाँ तक कि इस परीक्षा में परीक्षार्थियों के पैर के जुटे तक बाहर निकलवा दिए गए है। किसी बोर्ड परीक्षा से कम शख्ती वाली परीक्षा नही यह पुलिस भर्ती परीक्षा है। इस बार पुलिस परीक्षा को लेकर ऑबजर्वर समेत पुलिस बल भी भारी मात्रा में अंदर और बाहर तैनात किया गए। है परिंदा पर नहीं मार सकता।
Next Story