Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > उन्नाव > उन्नाव में कन्या भोज के दौरान हादसे में आग से एक बच्ची की मौत, सीएम ने दिया मृतक बच्ची के परिजनों को दो लाख

उन्नाव में कन्या भोज के दौरान हादसे में आग से एक बच्ची की मौत, सीएम ने दिया मृतक बच्ची के परिजनों को दो लाख

 Special Coverage News |  8 Oct 2019 3:43 AM GMT  |  उन्नाव

उन्नाव में कन्या भोज के दौरान हादसे में आग से एक बच्ची की मौत, सीएम ने दिया मृतक बच्ची के परिजनों को दो लाख

लखनऊ । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव में जिले में आज सुबह कन्या भोज के दौरान आग लगने की घटना में एक कन्या की मृत्यु होने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होने जिला प्रशासन को इस हादसे में घायल तीन कन्याओं के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए।

सोमवार सुबह कन्या पूजन के दौरान यहां एक दुकान में आग लग गई। इससे दुकान में भोज कर रही एक 6 साल की बच्ची जिंदा जल गई। वहीं, तीन बच्चियां झुलस गईं। उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना मांखी इलाके के निस्पंसारी गांव की है। जानकारी के मुताबिक, निस्पंसारी निवासी सुनील की गांव के बाहर परचून की दुकान है। वह अवैध रूप से दुकान से पेट्रोल भी बेचता है। सोमवार को दुकान के अंदर ही कन्या भोज का इंतजाम किया था। 7 बच्चियां पूजन और भोज के लिए पहुंची थीं। तभी किसी बच्ची के धक्का लगने से 25 लीटर पेट्रोल से भरा कैन गिर गया। इससे पेट्रोल जमीन पर फैल गया और आग भड़क उठी।

आग लगने के बाद जान बचाने के लिए सभी बाहर की ओर भागे। लेकिन, 6 साल की पूजा पुत्री लाला लोहार पीछे की और भागी। वह आग से घिर गई। जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते, पूजा की मौत हो चुकी थी। वहीं, दुकान के कांउटर में फंसकर तीन बच्चियां कोमल, रीता व अनीता झुलस गईं।

मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों के लिए 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की तथा उन्नाव के डीएम व एसपी से पूरे मामले की जांच कर कल 8 अक्टूबर, तक शासन को आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

बताते चलें कि उन्नाव के ग्राम निस्पंसरी में एक मकान में आज सुबह कन्याओं को नवमी पर भोज कराया जा रहा था तभी बाहर बनी दुकान में आग लगने से कन्यायें उसमें फंस गयी थीं। इस दुकान पर पेट्रोल-डीजल की बिक्री होती थी। घायल बच्चियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top